Sports News
गौतम गंभीर की नेक पहल, 25 सेक्स वर्कर्स की बेटियों की पूरी जिम्मेदारी उठाएंगे 31-Jul-2020

यह पहला मौका नहीं है जब गंभीर ने इस तरह की नेक पहल शुरू की है. गंभीर पहले 200 शहीदों के बच्चों का ख़याल रख रहे हैं.

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और सांसद गौतम गंभीर ने बेहद ही नेक पहल शुरू की है. गौतम गंभीर 25 सेक्स वर्कर्स की बेटियों की जिम्मेदारी उठाएंगे. इस पहल के तहत गौतम गंभीर 25 सेक्स वर्कर्स की एजुकेशन, हेल्थ और उनकी जीवन यापन से जुड़ी हुई सभी जरूरतों को पूरा करेंगे. गौतम गंभीर की इस मुहिम को 'पंख' नाम दिया गया है.

 

गौतम गंभीर की संस्था के द्वारा इन बेटियों का ख़याल रखा जाएगा और इसे शुक्रवार को लॉन्च किया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक मुहिम के तहत 10 बच्चियां का चयन हो चुका है, जबकि बाकी 15 बच्चियों के चयन की प्रक्रिया जारी है.

 

मुहिम शुरू करते वक्त गंभीर ने कहा है कि समाज में हर एक इंसान को अच्छी जिंदगी का पूरा हक है. गंभीर का कहना है कि वह बच्चियों के सपने को पूरा करने में मदद करना चाहते हैं ताकि उन्हें ज्यादा से ज्यादा मौके मिलें.

 

गंभीर ने बताया है कि स्कूल शुरू होने के साथ ही इन बच्चियों की पढ़ाई शुरू करवा दी जाएगी और उनके लिए यूनिफॉर्म, बुक्स और खाने-पीने का इंतजाम किया जाएगा. इसके साथ ही बच्चियों के स्वास्थ्य का भी पूरा ख़याल रखा जाएगा.

 

गंभीर ने जानकारी दी है कि अभी तक ये बच्चियां दिल्ली के शेल्टर होम्स में रह रही थीं. गंभीर ने दूसरे लोगों से भी इस पहल से जुड़ने की अपील की है. गंभीर का कहना है कि बच्चियों की किसी भी तरह से मदद करके इस नेक पहल के साथ जुड़ा जा सकता है.

 

बता दें कि यह पहला मौका नहीं है जब गंभीर की संस्था बच्चों की मदद के लिए आगे आई है. गंभीर की संस्था पहले से 200 शहीदों के बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए काम कर रही है.

More Photo
More Video
RELATED NEWS
Leave a Comment.