National News
राशिफल 11 अगस्त: मेष और तुला राशि वाले न करें ये काम...जानें अपना आज का दिन 11-Aug-2020

Aaj Ka Rashifal: मेष राशि वाले आज किसी प्रकार की गलती ना करें. नहीं तो अपमान सहना पड़ सकता है. हालांकि, वृष राशि वाले आज नई योजनाओं पर कार्य कर सकते हैं. आज सफलता मिलने की संभावना है. मिथुन राशि वाले को कोई शुभ समाचार मिल सकता है. क्रोध से बचें.

मेष- आज का दिन आपके लिए मिश्रित रहेगा जहां एक ओर पिछली ग़लतियों पर डांट मिलेगी तो वहीं दूसरी ओर स्नेह भी प्राप्त होगा. ऑफिशियल जिम्मेदारीयां न पूरी होने की वजह से बॉस आपसे नाराज हो सकते हैं. फलों के बड़े व्यापारियों को आज लाभ होने की संभावना दिखाई दे रही है. हेल्थ की बात करें तो सर्वाइकल के मरीज दर्द को लेकर सचेत रहें. छोटे भाई-बहन का यदि कोई कार्य रुका हुआ है तो उसमें आपके द्वारा किए गए प्रयासों से बात बन सकती है. आज घर के पूजा स्थल की साफ-सफाई करें. सपरिवार मिल कर श्रीकृष्ण का भजन कीर्तन करना चाहिए.

वृष- आज दिन की शुरुआत श्रीकृष्ण के भक्ति से करनी होगी जन्माष्टमी के सुअवसर पर उनके साज-सज्जा की जिम्मेदारी आपको उठानी चाहिए. रोजगार को बढ़ाने की प्लानिंग के साथ करें. ऑफिस में काम करते समय होने वाली गलतियों पर निगाह रखनी चाहिए, लेकिन एक बात का ध्यान रखें, कि टीम में किसी की गलती पर बहुत अधिक क्रोधित न हों. व्यापार कि बात करें तो विरोधी पक्ष आपकी कमजोरियों का लाभ उठाने की कोशिश करेंगे, इसके लिए अलर्ट रहें. स्वास्थ्य की दृष्टि से लीवर की केयर करें. पाचन तंत्र मजबूत रखें. पारिवारिक मामलों में अपने से बड़ों के साथ विवाद की स्थिति बन सकती है.

मिथुन- आज के दिन मिलने वाले अवसरों को भुनाने के लिए लगन के साथ कार्य करना पड़ेगा. यदि लाभ के लिए स्वभाव में कुछ लचीलापन भी दिखाना पड़े तो अहंकार को सामने न लाते हुए आगे बढ़ना चाहिए. ऑफिस में कार्य के अच्छे प्रदर्शन के चलते बॉस आपसे प्रसन्न रहेंगे, साथ ही कोई नई जिम्मेदारी भी सौंप सकते हैं. जो लोग व्यापार कर रहे हैं उनको दूसरों की लापरवाही पर आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. जीवनसाथी की चली आ रही मांग को लगातार अनदेखा करना विवाद का कारण बन सकता है. श्री लड्डूगोपाल को आज कुछ मीठा बनाकर भोग लगाएं, और सबको वितरण करें.

कर्क- आज का दिन इस राशि वालों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है इसलिए टाइम वेस्ट बिल्कुल न करें बल्कि अपने अनुसार कार्य को करने में मन लगाना होगा. ऑफिशियल पॉलिटिक्स को लेकर सचेत रहना चाहिए ऐसा कोई काम न करें, जिससे आपका खराब फीडबैक मैनेजमेंट तक पहुंचे. व्यापारी वर्ग अपनी शेविंग से कुछ धन अपने कारोबार में लगाने के लिए विचार कर सकते हैं. सेहत की बात करें तो दिनचर्या में योग को शामिल करें जो आपके शरीर को स्फूर्ती प्रदान करेगा, साथ ही आप स्वस्थ्य महसूस करेंगे. परिवार के सभी लोगों को हरे राम हरे कृष्णा का भजन-कीर्तन करना चाहिए, इससे परिवार में प्रसन्नता बनी रहेगी.

सिंह- आज के दिन की शुरुआत किसी जरूरत मंद की मदद से प्रारम्भ करें इससे दिनभर आप सकारात्मक फील करेंगे. ऑफिशियल कामों में नजर बनाएं रखें, कर्म प्रधान बनते हुए कठोर तप करना होगा. व्यापारियों को लिए दिन सामान्य रहने वाला है. ग्रहों की स्थिति हृदय रोग जैसी समस्या उत्पन्न कर सकती है. यदि आपको आहार में सन्तुलन रखने की सलाह दी गयी है तो आज अतिरिक्त सावधानी रखें. घर में जल व्यवस्था को लेकर कोई समस्या होने की आशंका है, जैसे पीने के पानी संबंधी, पाईप लाइन में कोई दिक्कत आदि हो सकती है. जन्माष्टमी के अवसर पर श्रीकृष्ण को पंचामृत का भोग अवश्य लगाएं.

कन्या- आज के दिन आय से अधिक व्यय की स्थिति नजर आ रही है इसलिए सोच-समझ कर ही खर्चों की लिस्ट तैयार करें. कर्मक्षेत्र में जो मित्र और सहयोगी आदि हैं वह सामंजस्य की स्थिति में चल रहें हैं उनसे आपको लाभ होगा. दुग्ध का व्यापार करने वालों को आज अतिरिक्त लाभ मिलने की संभावना है. विद्यार्थियों को आज अपने होम वर्क पर ध्यान देना चाहिए, श्रीकृष्ण का ध्यान करें लाभ होगा. हेल्थ के मामले में उन लोगों को अधिक सचेत रहना होगा जिनको बिमारियों के चलते हॉस्पिटल जाना पड़ता है. पिता के साथ समय व्यतीत करें. बाल गोपाल के साथ गाय माता की भी पूजा करें.

तुला- आज के दिन आपको विनम्रता का परिचय देना चाहिए, वहीं दूसरी ओर जो मित्र और सहयोगी आदि हैं वह सामंजस्य की स्थिति में चल रहें हैं. ऑफिस में बॉस के मन-मुताबिक कार्य करें, आपको लाभ होने की संभावना है. यदि आप व्यापारी हैं और प्रॉडक्ट को लेकर लगातार फीडबैक नकारात्मक मिल रहा हो तो इसमें सुधार करना आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखे तो जिन लोगों को सर्दी, जुखाम जैसी समस्या अधिक रहती है वह उसे अनदेखा न करें अन्यथा लापरवाही आपको महंगी पड़ सकती है. बड़े भाई से मार्गदर्शन प्राप्त होगा. भगवान श्री कृष्ण का मोर पंखों और फूलों से श्रृगांर करें.

वृश्चिक- आज के दिन आपको धन खर्च करने के बजाय उसके निवेश पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए, वर्तमान समय निवेश के लिए उपयुक्त चल रहा है. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो काम को पूरा करने के लिए टाइम मैनेजमेंट करना चाहिए, समय निकल जाने के बाद कार्य पूरा भी हो जाए, तो उसका कोई फायदा नहीं होगा. व्यापारी वर्ग कानूनी दांव-पेंच से बच कर रहें, यदि कोई मुकदमा पहले से चल रहा है तो उसको गंभीरता से लें. दाँतों की समस्या हो तो डेंटिस्ट से अवश्य सलाह लेनी चाहिए लापरवाही भविष्य के लिए भारी पड़ सकती है. पारिवारिक दिन सामान्य रहेगा. प्रभु गोविंद को पंचमेवे का भोग लगाए.

 

धनु- आज के दिन आपको चींटी की भांति खूब मेहनत करनी है, इसलिए घर से ही काम का मूड बनाकर ऑफिस के लिए निकलना चाहिए, आलस्य को अपने पास भटकने भी न दें. व्यापारी वर्ग पार्टनर व बड़े क्लाइंट के साथ बोलते समय बातों की गंभीरता पर ध्यान दें एक गलत बात डील कैन्सल कर सकती है. आंखों की केयर करनी चाहिए यदि बहुत दिनों से चेकअप नहीं कराया हो तो सावधानी के साथ चेकअप करा सकते हैं. किसी परिचित के यहां से शुभ कार्य में सम्मलित होने का निमंत्रण आ सकता है. श्रीकृष्ण को केसर वाले दूध से स्नान कराएं, और केसर से बनी खीर का भोग लगाएं.

मकर- आज के दिन आप पिछली चल रही परेशानियों को किनारे करते हुए कार्य में मन लगाएगें, साथ ही हर काम को पूरी एनर्जी से करें समय बचने पर एडवांस कार्य भी कर सकते हैं. ऑफिस में आप टीम को यदि लीड करते हैं तो क्राईसेस मैनेजमेंट को लेकर तैयार रहें हो सकता है कि टीम के कई सदस्य अवकाश पर चले जाएं. मिठाई से संबंधित कारोबार करने वालों को आज अच्छे मुनाफे हाथ लगेगें. हेल्थ की बात करें तो बेवजह के तनावों से दूर रहना चाहिए. वात संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं, भोजन करने के बाद सोए नहीं. सपरिवार मिलकर घर में ही भजन-कीर्तन करें.

 

कुंभ- आज के दिन श्रीकृष्ण का ध्यान करते हुए उनसे सभी के लिए निरोगी काया की प्रार्थना करें, नारायण को चंदन से सुसज्जित करें और पूजा आराधना के साथ-साथ घर को छोटे बच्चे को कोई उपहार दें. ऑफिस का माहौल बहुत खुशनुमा रहेगा छोटी-मोटी पार्टी भी हो सकती है, कार्य में उत्साह से भरा दिन होगा. साज-सज्जा से संबंधित व्यापार करने वालों के लिए दिन लाभ भरा है. कला से संबंधित युवाओं के लिए दिन शुभ है. सेहत में दिन लगभग सामान्य रहने वाला है, लेकिन कल की भांति आज भी बहन के स्वास्थ्य का ख्याल रखें. छोटे बच्चों की हैबिट्स पर माता-पिता ध्यान दें. बुरी आदतें सीख सकते हैं.

मीन- आज के दिन आलस्य कर्म के मार्ग से भटका सकता है, या यूं कहें की वर्तमान समय में आलस्य करना मुश्किलों में ले आएगा. ऑफिस में कम्युनिकेशन गैप बिल्कुल न रखें, आपकी संवादहीनता दूसरों के सामने अहंकारी छवि बना सकती है. व्यापारी वर्ग कल की भांति आज भी दूसरों के विवादों से दूर रहें वहीं दूसरी ओर महत्वपूर्ण कार्य को करने में जल्दबाजी न करें. स्वास्थ्य में यूरिन इंफेक्शन संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. परिवार के बड़ों का सम्मान करें, उनका सानिध्य प्राप्त होगा. यदि संभव हो तो किसी गरीब बच्चे को क्षमतानुसार पुस्तकों का दान करें. श्रीकृष्ण को नये वस्त्रों से सुसज्जित करें.



RELATED NEWS
Leave a Comment.