National News
दिल्ली MCD चुनाव के लिए भाजपा जल्द करेगी नई टीम का ऐलान...महिलाओं को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी 11-Aug-2020

नई दिल्ली। दिल्ली में होने वाले MCD चुनाव के लिए भाजपा रणनीतिक तौर पर अपनी तैयारियों में लग गई है। इसके मद्देनजर भाजपा जल्द ही अपनी नई टीम का ऐलान करने वाली है। इस नई टीम को लेकर जानकारी मिली है कि इसमें महिलाओं को बड़े पद मिल सकते हैं। एमसीडी इलेक्शन को लेकर बीजेपी के दिल्ली यूनिट के चीफ आदेश गुप्ता ने कहा है कि वे इस महीने के आखिर तक राज्य की नई टीम की घोषणा करेंगे।आदेश गुप्ता ने कहा कि नगरपालिका में विशेष रूप से जमीनी स्तर पर महिलाओं को मुख्य पद दिए जाएंगे। गुप्ता ने कहा इस बार कोविड 19 के कारण कोई चुनाव नहीं हुआ लेकिन नगरपालिका से लेकर संसद तक सभी स्तरों पर पार्टी के कार्यकर्ताओं से बात करेंगे और ऐसी टीम तैयार करेंगे जो एमसीडी इलेक्शन में हमारा नेतृत्व करेगी टीम में नौजवान और तजुर्बे वाले दोनों किस्म के लोग होंगे। इस टीम में महिलाओं को जिला और मंडल अध्यक्ष के रूप में मुख्य भूमिका दी जाएगी।

दिल्ली में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। पार्टी सिर्फ आठ सीटों पर सिमट कर रह गई थी और आम आदमी पार्टी को 62 सीट मिलीं थी। भले ही बीजेपी दिल्ली की विधानसभा में सत्ता में न रही हो लेकिन पिछले 13 सालों से एमसीडी में बीजेपी का ही नाम बना हुआ है। 2017 में सत्ता विरोधी भावनाओं के बावजूद बीजेपी ने चुनावों में 1884 सीटें हासिल की थीं, जिसमें 2012 में जीती गईं सीटों के मुकाबले 46 सीटें ज़्यादा थीं।

गुप्ता ने कहा कि पार्टी अपनी जगह बनाए रखने के लिए मेहनत से काम करेगी। पार्टी की योजना है कि वो आने वाले चुनावों में अपने किए गए 13 सालों के काम पर वोट मांगेगी और ये भी बताया कि केंद्र सरकार ने उनकी बहुत मदद की है लेकिन दिल्ली सरकार ने उन्हें समय पर फंड रिलीज कर के नहीं दिए ये सभी बातें वो जनता के सामने रखेंगे।इसके अलावा बीजेपी ने आम आदमी पार्टी के शुरू किए रोजगार पोर्टल पर भी चोट की। भाजपा ने आरोप लगाया कि दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी ने साल भर पहले भी इसी तरह की एक पहल शुरू की थी जिसपर 34.41 करोड़ रूपये खर्च हुए. गुप्ता ने कहा, “दो साल पहले पार्टी ने एक रोजगार योजना शुरू की जो विफल रही। केजरीवाल सरकार ने इस पर 34.41 करोड़ रुपये खर्च किए लेकिन सिर्फ 336 लोगों की रोज़गार मिला।”



RELATED NEWS
Leave a Comment.