Top Story
घर की छत पर ही बना दिया ‘मेड इन इंडिया’ विमान, अब मदद के लिए आगे आई महाराष्ट्र सरकार 19-Aug-2020

कैप्टन अमोल यादव ने दावा किया था कि उनके विमान ने पहले चरण की प्रायोगिक उड़ान सफलतापूर्वक पूरी कर ली है. यादव ने कांदिवली में अपने घर की छत पर यह विमान विकसित किया है.

महाराष्ट्र सरकार घर की छत पर पूरी तरह ‘भारत में निर्मित’ विमान बनाने में लगे कैप्टन अमोल यादव को हर संभव मदद मुहैया कराएगी. राज्य के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने मंगलवार को यह बात कही.

 

यादव ने पिछले हफ्ते दावा किया था कि उनके विमान ने पहले चरण की प्रायोगिक उड़ान सफलतापूर्वक पूरी कर ली है. यादव ने कांदिवली में अपने घर की छत पर यह विमान विकसित किया है. नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने पहले चरण की परीक्षण उड़ान के लिए पिछले साल अनुमति दी थी.

 

यादव इस पर दो दशक से काम कर रहे हैं.पिछले हफ्ते उन्होंने कहा था कि इस विमान को अगले चरण के परीक्षण के लिए 2,000 फुट की ऊंचाई पर उड़ान भरनी होगी. यादव जेट एयरवेज के पूर्व पायलट रह चुके हैं जिसका परिचालन बंद हो चुका है.

 

परियोजना के लिए जमीन देगी सरकार

 

आधिकारिक बयान के मुताबिक देसाई ने कहा कि डीजीसीए की अनुमति के बाद उद्योग विभाग यादव की परियोजना को हर तरह का सहयोग प्रदान करेगा. सरकार उन्हें अपनी परियोजना लगाने के लिए जमीन देगी. देसाई ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने खुद यादव के प्रयासों की सराहना की है.



RELATED NEWS
Leave a Comment.