Top Story
PM मोदी ने दिया कोरोना वायरस से बचने का नया मंत्र, कहा- जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं 12-Sep-2020

देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 46,59,984 हो गई. वहीं पिछले 24 घंटे में 1,201 और संक्रमितों की मौत के बाद मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 77,472 हो गई.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर देशवासियों को कोरोना से बचे रहने की सलाह दी है. उन्होंने शनिवार को नया मंत्र देते हुए कहा कि 'जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं.' प्रधानमंत्री मोदी ने दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी का मंत्र भी न भूलने की सलाह दी.

 

प्रधानमंत्री ने दिए ये मंत्र
प्रधानमंत्री ने कहा, मैं बार-बार कहता हूं. जरूर याद रखिए. मेरी बात आप मानें भी. देखिए, जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं. दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी, इस मंत्र को भूलना नहीं है. आपका स्वास्थ्य उत्तम रहना चाहिए. प्रधानमंत्री ने मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनकर तैयार हुए घरों का उद्घाटन करने के दौरान लोगों को कोरोना से हमेशा सतर्क रहने की सलाह दी.

 

लोगों से की ये अपील

 

प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों को दवाई की बात कहकर संदेश दिया कि जब तक वैक्सीन नहीं आ जाती, तब तक लोग अतिरिक्त सावधानियां बरतें. पीएम मोदी ने आवास योजना के लाभार्थियों को संबोधित करते हुए कहा, आप सभी साथियों से यही कहूंगा कि ये घर आपके बेहतर भविष्य का नया आधार है. यहां से आप अपने नए जीवन की नई शुरूआत कीजिए. अपने बच्चों को, अपने परिवार को अब आप नई ऊंचाइयों पर लेकर जाइए. आप आगे बढ़ेंगे तो देश भी आगे बढ़ेगा.

 

देश में कोविड-19 के मरीज 46 लाख के पार

 

देश में कोविड-19 के 97,570 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 46,59,984 हो गई. वहीं इस संक्रमण से अब तक 36,24,196 लोग ठीक हो चुके हैं और देश में शनिवार को स्वस्थ होने की दर 77.77 फीसदी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालाय ने इसकी जानकारी दी है.

 

मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 77,472 हुआ

 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से अद्यतन आंकड़ों में बताया गया है कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 46,59,984 हो गई. वहीं पिछले 24 घंटे में 1,201 और संक्रमितों की मौत के बाद मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 77,472 हो गई. आंकड़ों के अनुसार कोविड-19 से होने वाली मृत्यु दर में कमी आई है और अब यह 1.66 फीसदी है.

More Photo
More Video
RELATED NEWS
Leave a Comment.