National News
केंद्रीय विद्युत मंत्री ने बिहार के मुज़फ्फरपुर (महत्वाकांक्षी जिले) में 24.38 करोड़ रूपये की लागत वाली आरईसी सीएसआर परियोजना का शिलान्यास किया 21-Sep-2020

विद्युत,नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा राज्य मंत्री (आईसी)श्री आर के सिंह ने आज (19 सितंबर, 2020)  वीडियो कॉफ्रेंसिंग के ज़रिए बिहार के (महत्वाकांक्षी जिले) मुजफ्फरपुर में 24.38 करोड़ रुपये की लागत वाली एक सीएसआर परियोजना का शिलान्यास किया। इस परियोजना का परिचालन आरईसी लिमिटेड (पूर्व ग्रामीण विद्युतिकरण निगम) करेगी।परियोजनाओं में निम्नलिखित हस्तक्षेप शामिल हैं:

  1. सदर अस्पताल में रोगियों के सहायकों के लिए 100बिस्‍तरों वाले प्रतीक्षा हॉल,बहुउद्देश्यीय हॉल और उष्मायन केंद्र(इन्क्यूबेटशन सेंटर) का निर्माण कराया जाएगा और जिला अस्पताल तथा पीएचसी के लिए 25 इन्क्यूबेटरों की खरीद की जाएगी और उन्हें स्थापित किया जाएगा।
  2. पचास आंगनवाड़ी केंद्रों (एडब्‍ल्‍यूसी) की मरम्मत का काम कराया जाएगा और 1125 आंगनवाड़ियों में खाद्यान्न रखने के लिए कंटेनर और एलपीजी गैस कनैक्शन प्रदान किए जाएंगे और प्रसव बाद देखभाल केंद्र उपलब्ध कराए जाएंगे।
  3. मुज़फ्फरपुर के श्रीकृष्ण चिकित्सा महाविद्यालय में रोगियों के सहायकों के लिए 200बिस्‍तरों वाले विश्राम सदन का निर्माण।

     इस परियोजना का उद्देश्य बिहार के महत्वाकांक्षी मुजफ्फरपुर जिले के भीतर और आसपास निवास करने वाले लोगों के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं का उन्नयन करना और उन्हें उपलब्ध कराना है। इस अवसर पर आरईसी लिमिटेड के सीएमडी  एस के गुप्ताआरईसी लिमिटेड के निदेशक (वित्त)  अजय चौधरी और आरईसी लिमिटेड के ईडीआईएएस  आर लक्ष्मणन ने अपने विचार रखे। इस अवसर पर मुजफ्फरपुर के जिला मजिस्ट्रेट डॉ. चंद्रशेखर सिंह एवं जिले के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। बिहार सरकार के शहरी विकास एवं आवास विभाग के माननीय मंत्री सुरेश कुमार शर्मा,जिला परिषद की अध्यक्ष श्रीमती इंद्रा देवी और पार्षद  दिनेश प्रसाद सिंह ने भी इस अवसर की शोभा बढ़ाई। 



RELATED NEWS
Leave a Comment.