Sports News
IPL 2020: चेन्नई सुपरकिंग्स का आज दूसरा मैच...राजस्थान रॉयल्स की डगर कठिन 22-Sep-2020

इंडियन प्रीमियर लीग में आज राजस्थान रॉयल्स जब अपना पहला मैच खेलने उतरेगी तो उसके प्लेइंग इलेवन के तय खिलाड़ी टीम से बाहर रहेंगे। जोस बटलर क्वारंटीन की वजह से पहले मैच से बाहर हैं तो बेन स्टोक्स पहले चरण का कोई मैच नहीं खेलेंगे। खुद कप्तान स्टीव स्मिथ का सिर पर लगी चोट के कारण खेलना संदिग्ध है, लिहाजा ऐसे में मंगलवार को चेन्नई सुपरकिंग्स से पार पाना कठिन लगा रहा है, जो अपना पहला मैच शानदार अंदाज से जीतकर आई है।

पिछली उपविजेता चेन्नई ने पहले मैच में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से हराया था। लीग के पहले चरण में उनकी गैर मौजूदगी से टीम का संतुलन बिगड़ा है। ऐसे में अगर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की मेडिकल टीम स्मिथ को पहले मैच में खेलने की अनुमति नहीं देती तो रॉयल्स के लिए करारा झटका होगा।

रॉयल्स के प्रदर्शन का दारोमदार काफी हद तक विदेशी खिलाड़ियों पर है। गेंदबाजी में इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर और ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाई पर जिम्मेदारी होगी तो रन बनाने का जिम्मा दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर पर रहेगा। रॉयल्स के भारतीय खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, जयदेव उनादकट, वरूण आरोन अपेक्षाओं पर खरे उतरने में नाकाम रहे हैं।

दूसरी ओर पहले मैच में शानदार प्रदर्शन से चेन्नई के हौसले बुलंद है। सैम करन ने शानदार हरफनमौला प्रदर्शन करके ड्वेन ब्रावो की कमी नहीं खलने दी जो चोट के कारण कुछ और मैचों में बाहर रहेंगे। अंबाती रायुडू और फाफ डु प्लेसी ने अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन किया। आईपीएल के सफल गेंदबाज पीयूष चावला ने उन्हें खरीदने के टीम प्रबंधन के फैसले को सही साबित कर दिखाया। अगर अगले मैच में दीपक चाहर नहीं खेल पाते हैं तो उनका विकल्प शार्दुल ठाकुर होंगे।

 



RELATED NEWS
Leave a Comment.