State News
चोरी के सरिया का परिवहन करते आरोपी को सरकंडा पुलिस ने किया गिरफ्तार 22-Sep-2020

बिलासपुर: कोरबा से चोरी किए गए सरिया का परिवहन करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक, आरोपी एक गाड़ी में सरिया लोड कर सीपत से बिलासपुर की ओर आ रहा था, जिसे रुकवाकर सरकंडा पुलिस ने ड्राइवर से पूछताछ की. इस दौरान ड्राइवर सही से जवाब नहीं दे पाया. उसके पास दस्तावेज भी नहीं थे, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार करते हुए चोरी की सरिया और गाड़ी को जब्त कर लिया है.

दरअसल सरकंडा पुलिस को सूचना मिली थी कि सीपत की ओर से एक सफेद रंग की गाड़ी में कोरबा से चोरी का सरिया आ रहा है. सूचना को गंभीरता से लेते हुए सरकंडा थाना प्रभारी और प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक ललिता मेहर टीम के साथ मौके पर रवाना हुईं और घेराबंदी कर गाड़ी को रुकवा लिया. पुलिस टीम ने गाड़ी में लोड सरिया के संबंध में वाहन चालक अश्विनी कुर्रे से पूछताछ की, लेकिन ड्राइवर न तो कोई संतोषजनक जवाब दे पाया और न तो कोई दस्तावेज ही दिखा पाया. इसके बाद उससे कड़ाई से पूछताछ की गई, जिसमें उसने सरिया चोरी करना स्वीकार कर लिया है.

विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज

आरोपी के कब्जे से सरिया और वाहन दोनों को जब्त कर लिया गया है. आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज करते हुए आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है. आरोपी की गिरफ्तारी में टीम में शामिल प्रशिक्षु डीएसपी थाना प्रभारी ललिता मेहर, प्रधान आरक्षक अरविंद सिंह, आरक्षक किशोर काले, मुकेश, दिव्या, मुरली, भार्गव और अतुल्य सिंह का महत्वपूर्ण योगदान रहा.

छत्तीसगढ़ में बढ़ रही चोरी की घटनाएं

छत्तीसगढ़ में लगातार चोरी के मामले बढ़ते जा रहे हैं. बीते दिनों जांजगीर-चांपा के डभरा थाना के छोटे कटेकोनी गांव के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में अज्ञात चोरों ने 20 सितंबर की दरम्यानी रात को स्कूल में चोरी की वारदात को अंजाम दिया. चोर स्कूल की शटर का ताला तोड़कर अंदर घुसे और स्कूल के स्मार्ट क्लास रूम और दफ्तर के दरवाजे तोड़कर कीमती सामान ले उड़े. वहीं 15 सितंबर को कोरबा जिले की चलगली पुलिस टीम ने एक बड़े चोर गिरोह को पकड़ने में सफलता हासिल की थी. इस गिरोह ने बीते कुछ दिनों से क्षेत्र में उत्पात मचा रखा था. सभी 5 आरोपी मिलकर अब तक 6 से ज्यादा चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुके थे.



RELATED NEWS
Leave a Comment.