Sports News
IPL 2020 KKR vs MI: कोलकाता और मुंबई के बीच मैच में टूट सकते हैं ये रिकॉर्ड्स, रोहित पर रहेंगी नज़रें 23-Sep-2020

आईपीएल 2020 का पांचवां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच आज शाम 7:30 बजे से अबु धाबी में खेला जाएगा.

IPL 2020 KKR vs MI: आईपीएल 2020 का पांचवां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच आज शाम 07:30 बजे से अबू धाबी में खेला जाएगा. मुंबई इंडियंस को इस सीज़न के अपने पहले मुकाबले में हार मिली थी, ऐसे में वो अब सीज़न में पहली जीत दर्ज करने की कोशिश करेगी. वहीं कोलकाता की नज़रें जीत के साथ सीज़न की शुरुआत करने पर रहेंगी. हालांकि, इस मैच में हमें कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है. आइये जानें कि इस मैच में कौन-कौन से रिकॉर्ड्स बन या टूट सकते हैं.

 

आईपीएल में रोहित शर्मा के नाम 294 छक्के हैं. ऐसे में अगर वह कोलकाता के खिलाफ आज छह छक्के लगा देते हैं तो वह आईपीएल में 200 छक्के लगाने वाले चौथे बल्लेबाज़ बन जाएंगे. आईपीएल में अब तक क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स और एमएस धोनी ही ये कारनामा कर सके हैं.

 

इसके साथ ही रोहित अगर इस मैच में 90 रन बना लेते हैं तो वह आईपीएल में अपने 5,000 रन पूरे कर लेंगे. आईपीएल में ऐसा करने वाले रोहित तीसरे खिलाड़ी बन सकते हैं. अब तक ये कारनामा सिर्फ विराट कोहली और सुरेश रैना ही कर चुके हैं.

 

आईपीएल में मुंबई के लिए सूर्यकुमार यादव के नाम 953 रन हैं. अगर वह आज कोलकाता के खिलाफ मैच में 47 रन बना लेते हैं तो वह मुंबई के लिए 1,000 रन पूरे कर लेंगे. मुंबई के लिए अब तक 10 बल्लेबाज़ यह कारनामा कर चुके हैं.

 

मुंबई इंडियंस के कीरन पोलार्ड का यह 150वां आईपीएल मैच है. अगर आज पालार्ड टीम का हिस्सा होते हैं तो वह आईपीएल में एक ही टीम के लिए 150 मैच खेलने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी बन जाएंगे. हालांकि, अब तक तीन भारतीय क्रिकेटर यह कारनामा कर चुके हैं.

 

वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के सुनील नारेन इस मैच में छह छक्के लगाकर KKR के लिए अपने 50 छक्के पूरे कर सकते हैं. इसके साथ ही दिनेश कार्तिक इस मैच में दो स्टंपिंग करके टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा स्टंपिंग करने वाले तीसरे विकेटकीपर बन जाएंगे.



RELATED NEWS
Leave a Comment.