National News
श्रम सुधार से जुड़े विधेयकों को लेकर राहुल गांधी ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना, कहा - 'किसानों के बाद मजदूरों पर वार' 24-Sep-2020

श्रम सुधारों से जुड़े तीन विधेयकों को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साथा है. उनका कहना है कि किसानों के बाद मजदूरों पर वार किया गया है.

नई दिल्लीः कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने संसद से पारित श्रम सुधारों से जुड़े तीन विधेयकों को लेकर बृहस्पतिवार को सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि किसानों के बाद मजदूरों पर वार किया गया है.

 

राज्यसभा ने बुधवार को उपजीविकाजन्य सुरक्षा, स्वास्थ्य और कार्यदशा संहिता 2020, औद्योगिक संबंध संहिता 2020 और सामाजिक सुरक्षा संहिता 2020 को मंजूरी दी, जिनके तहत कंपनियों को बंद करने की बाधाएं खत्म होंगी और अधिकतम 300 कर्मचारियों वाली कंपनियों को सरकार की इजाजत के बिना कर्मचारियों को हटाने की अनुमति होगी. लोकसभा ने इन तीनों विधेयकों को मंगलवार को पारित किया था और अब इन्हें राष्ट्रपति की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा.

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘‘किसानों के बाद मज़दूरों पर वार. ग़रीबों का शोषण, ‘मित्रों’ का पोषण. यही है बस मोदी जी का शासन.’’ इन विधेयकों को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी सरकार पर निशाना साधा.



RELATED NEWS
Leave a Comment.