National News
हाथरस केस और नए कृषि कानूनों को लेकर देश भर में धरना प्रदर्शन करेगी कांग्रेस, राज्य इकाइयों को दिए गए निर्देश 17-Oct-2020

25 अक्टूबर को कांग्रेस देश भर में 'महिला और दलित उत्पीड़न दिवस' मनाएगी. 31 अक्टूबर को पार्टी सभी राज्यों में 'किसान अधिकार दिवस' मनाएगी.

नई दिल्ली: हाथरस गैंगरेप केस और कृषि संबंधित नए कानूनों के मामलों पर कांग्रेस ने केंद्र और यूपी सरकार के खिलाफ अगले चरण के आंदोलनों का ऐलान कर दिया है. संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने इस संबंध में सभी राज्य इकाइयों को चिट्ठी लिखकर निर्देश जारी किए हैं.

 

इसके तहत 25 अक्टूबर को कांग्रेस देश भर में 'महिला और दलित उत्पीड़न दिवस' मनाएगी. सभी राज्य इकाइयां अपने-अपने राज्यों में अलग अलग जगहों पर धरने-प्रदर्शन करेंगीं.

 

वहीं 31 अक्टूबर को पार्टी सभी राज्यों में 'किसान अधिकार दिवस' मनाएगी. गौरतलब है कि 31 अक्टूबर को सरदार पटेल कि जन्मतिथि और इंदिरा गांधी कि पुण्यतिथि होती है. पार्टी ने सभी राज्य इकाइयों को इस दिन 'सत्याग्रह' और 'उपवास' करने के निर्देश दिए हैं.

 

इसके अलावा सिग्नेचर कैंपेन के तहत 7 नवंबर तक 2 करोड़ किसानों के सिग्नेचर लेने के निर्देश दिए गए हैं ताकि 14 नवंबर को सभी हस्ताक्षरों के साथ राष्ट्रपति को नए कृषी कानूनों के खिलाफ ज्ञापन सौपा जा सके.

 

इसके साथ ही 1 से 10 नवंबर तक सभी राज्य इकाइयों को जगह-जगह ट्रैक्टर रैलियां निकालने के निर्देश दिए हैं. हाल ही में खुद राहुल गांधी ने पंजाब और हरियाणा में तीन दिनों तक ट्रैक्टर रैलियाँ करके मोदी सरकार को घेरने कि कोशिश की थी.

More Photo
More Video
RELATED NEWS
Leave a Comment.