Top Story
फ्री वैक्सीन के वादे में फंसी BJP की सफ़ाई, भूपेन्द्र यादव बोले- राज्य सरकार फ्री कर सकती है 22-Oct-2020

बिहार में कोरोना वायरस का नि:शुल्क टीका सभी को दिए जाने के वायदे पर विवाद होने के बाद बीजेपी ने सफाई दी है.

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने आज मेनिफेस्टो (आत्मनिर्भर बिहार का रोडमैप 2020-25 ) जारी किया. इस घोषणापत्र में पार्टी ने कहा है कि सत्ता में आए तो कोरोना वायरस का नि:शुल्क टीका (वैक्सीन) लगाए जाएंगे. इस वायदे के बाद विपक्षी दलों ने कई तरह के सवाल उठाए हैं.

 

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि कोरोना का टीका पूरे देश का है, बीजेपी का नहीं. वहीं कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ''तुम मुझे वोट दो मैं तुम्हे वैक्सीन.'' साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग से संज्ञान लेने के लिए कहा है.

 

थरूर के इस ट्वीट पर बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव ने कहा कि निर्मला सीतारमण के बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है. सभी पार्टियां घोषणापत्र जारी करती हैं. मामूली लागत पर सभी भारतीयों को टीके उपलब्ध कराए जाएंगे. राज्य इसे फ्री कर सकते हैं. बिहार में हम करेंगे.

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बीजेपी का संकल्पपत्र जारी किया जिसे ‘आत्मनिर्भर बिहार का रोडमैप 2020-25' का नाम दिया गया है. इस दौरान बीजेपी महासचिव भूपेंद्र यादव, केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, नित्यानंद राय, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे.

 

सीतारमण ने कहा कि जब तक कोरोना वायरस का टीका नहीं आता है, तब तक मास्क ही टीका है, लेकिन जैसे ही टीका आ जायेगा तो भारत में उसका उत्पादन बड़े स्तर पर किया जाएगा.

 

उन्होंने कहा कि हमारा संकल्प है कि जब टीका तैयार हो जायेगा तब हर बिहारवासी को कोरोना वायरस का टीका निः शुल्क उपलब्ध कराया जाएगा.

/p>
More Photo
  • फ्री वैक्सीन के वादे में फंसी BJP की सफ़ाई, भूपेन्द्र यादव बोले- राज्य सरकार फ्री कर सकती है
More Video
RELATED NEWS
Leave a Comment.