State News
रिक्त सीटों में प्रवेश के लिए कलेक्टर ने ली महाविद्यालयीन प्राचार्यों की बैठक 24-Oct-2020

कलेक्टर  के.एल. चौहान ने आज जिले में स्थित महाविद्यालयों के प्राचार्यों की बैठक लेकर रिक्त सीटों के विरूद्ध प्रवेश दिलाने के लिए विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने एवं प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने महाविद्यालयीन प्राचार्यां को निर्देशित करते हुए कहा कि वे अपने क्षेत्र के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की प्राचार्यों की बैठक लेकर अपने महाविद्यालय में उपलब्ध एवं रिक्त सीट की जानकारी दें और उसमें दाखिला लेने के लिए कक्षा बारहवीं उत्तीर्ण विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने हेतु हायर सेकेण्डरी विद्यालयों के प्राचार्यों का सहयोग लें। 
कलेक्टर श्री चौहान ने महाविद्यालय में विषयवार रिक्त एवं भरे हुए सीटों की जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी को उपलब्ध कराने के लिए भी कहा है। प्राचार्यों ने बताया कि  महाविद्यालयों में ऑनलाईन प्रवेश दिया जा रहा है तथा प्रवेश की अंतिम तिथि 29 अक्टूबर निर्धारित है। समीक्षा के दौरान शासकीय भानुप्रतापदेव स्नातकोत्तर महाविद्यालय कांकेर के प्राचार्य ने बताया कि कॉलेज में बीसीए के 40 सीट है, जिसमें मात्र 07 विद्यार्थियों द्वारा प्रवेश लिया गया है। कलेक्टर श्री चौहान ने कहा कि उक्त सीटों में प्रवेश लेने पर विद्यार्थियों को जिला मुख्यालय में निःशुल्क आवासीय सुविधा उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त को निर्देशित किया है कि जिला मुख्यालय ईमलीपारा में ढाई-ढाई सौ सीटर छात्रावास भवन के अलावा प्रयास आवासीय विद्यालय की सुविधा उपलब्ध होने पर कितने छात्रावास भवन रिक्त होंगे, उसकी जानकारी उपलब्ध कराई जाये ताकि उक्त भवनों का सदुपयोग किया जा सके। इसी प्रकार अन्य विकासखण्डों में भी छात्रावास भवन रिक्त होने की जानकारी उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है। बैठक में अल्पसंख्यक छात्रवृत्ति के संबंध में भी जानकारी दी गई तथा समय-सीमा के भीतर विद्यार्थियों से आवेदन कराने कहा गया। 
बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष श्री हेमंत ध्रुव, जिला पंचायत सदस्य नरोत्तम पडोटी, वन मण्डलाधिकारी अरविन्द पीएम, जिला शिक्षा अधिकारी राकेश पाण्डेय सहित शासकीय लाल कालिंद सिंह महाविद्यालय अंतागढ़, शासकीय महर्षि वाल्मिकी महाविद्यालय भानुप्रतापपुर, शासकीय शहीद गैंदसिंह महाविद्यालय चारामा, शासकीय कंगलू कुमार नवीन महाविद्यालय दुर्गूकोंदल, शासकीय आदर्श महाविद्यालय कांकेर, शासकीय इंदरू केंवट कन्या महाविद्यालय कांकेर, शासकीय भानुप्रतापदेव पीजी महाविद्यालय कांकेर, शासकीय शिक्षा महाविद्यालय कांकेर, शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज कांकेर, शासकीय वीर गैंदसिंह महाविद्यालय पखांजूर, शासकीय नवीन महाविद्यालय नरहरपुर और शासकीय नवीन महाविद्यालय सरोना के प्राचार्य उपस्थित थे। 



RELATED NEWS
Leave a Comment.