Entertainment News
Coronavirus: दिल्ली में बढ़ा कोरोना का खतरा, शादी समारोह में अब सिर्फ 50 लोगों की अनुमति 18-Nov-2020

राष्ट्रीय राजधानी में अब तक संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 4.89 लाख पहुंच गयी है. वहीं राजधानी में संक्रमण से एक दिन में 99 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या 7,713 हो गई. कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच दिल्ली में अब शादी समारोह में सिर्फ 50 लोगों के आने की अनुमति होगी.

 दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले और खतरे के बीच सरकार ने अहम फैसला लिया है. अब शादी समारोह में 50 से अधिक लोग शामिल नहीं होंगे. दिल्ली में एक नवंबर से 16 नवंबर के बीच कोरोना वायरस के एक लाख से अधिक नये मामले दर्ज किये गये और करीब 1,200 संक्रमितों की मृत्यु हो गयी, वहीं करीब 94,000 रोगी इस अवधि में संक्रमण से उबरने में सफल रहे. राष्ट्रीय राजधानी में अब तक संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 4.89 लाख पहुंच गयी है. वहीं राजधानी में संक्रमण से एक दिन में 99 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या 7,713 हो गई.

 

इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को केंद्र सरकार से राजधानी के उन बाजारों में लॉकडाउन लगाने के अधिकार मांगे जो कोविड-19 के अति प्रभावित क्षेत्र के तौर पर उभर सकते हैं. उन्होंने विवाह समारोहों में अधिकतम 200 लोगों के शामिल होने के आदेश को वापस लेने का फैसला किया. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने उप राज्यपाल अनिल बैजल को प्रस्ताव भेजा है कि विवाह समारोहों में केवल 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति हो. उप राज्यपाल ने इस प्रस्ताव को आज मंजूर कर लिया.

 

 



RELATED NEWS
Leave a Comment.