National News
मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी से मांगा मुफ्त में कोरोना का टीका, बीजेपी ने लगाया ये आरोप 03-Dec-2020

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के संकल्प पत्र में बीजेपी ने बिहार के मतदाताओं से ये वादा किया था कि अगर उनकी सरकार बिहार में आती है, तो वो बिहार की जनता को मुफ्त में कोरोना का टीका देंगे. जिसके बाद पूरे देश में ये चर्चा होने लगी थी की जिस राज्य में चुनाव होगा क्या वहीं के लोगों को कोरोना का मुफ्त टीका मिलेगा.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख छत्तीसगढ़ को कोरोना का टीका निशुल्क में देने का आग्रह किया है. सीएम भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ को आदिवासी राज्य बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुफ्त कोरोना टीका देने का आग्रह किया है.

 

बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान मुफ्त टीका का हुआ था जिक्र

 

उल्लेखनीय है कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के संकल्प पत्र में बीजेपी ने बिहार के मतदाताओं से ये वादा किया था कि अगर उनकी सरकार बिहार में आती है, तो वो बिहार की जनता को मुफ्त में कोरोना का टीका देंगे. जिसके बाद पूरे देश में ये चर्चा होने लगी थी की जिस राज्य में चुनाव होगा क्या वहीं के लोगों को कोरोना का मुफ्त टीका मिलेगा. बीजेपी पर तब लोगों ने सवाल खड़े किए थे और उस समय कांग्रेस पार्टी ने सरकार से सवाल भी पूछे थे.

 

बिहार चुनाव के बाद ये सवाल लोगों ने पूछना बंद कर दिया था. अब जब बिहार में चुनाव हो चुके हैं और नतीजे भी आ गए हैं. इस बीच मुफ्त कोरोना का टीका का जिक्र कर सीएम भूपेश बघेल ने बिहार के लोगों की भी याद दिला दिया है की बिहार में तो मुफ्त कोरोना टीका लगवाने का वादा बीजेपी ने कर ही दिया था और अब तो सरकार भी आ गई. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने पत्र में लिखा है कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम के क्रियान्वयन के लिए छत्तीसगढ़ राज्य पूरी तरह से तैयार है.

 

पीएम मोदी से अनुरोध है की उक्त कार्यक्रम में कृपया छत्तीसगढ़ को जो प्रमुख रूप से आदिवासी बाहुल्य राज्य है प्राथमिकता से पहले चरण में शामिल करते हुए कोविड-19 टीकाकरण निशुल्क प्रदान करें. इस टीकाकरण के लिए राज्य स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के अलावा पुलिस बल राजस्व विभाग शहरी विकास विभाग ग्रामीण पंचायत विभाग के फ्रंटलाइन वर्कर्स और मीडिया कर्मियों जैसे कोरोना योद्धाओं को भी सम्मिलित करना चाहेगा.

 

बीजेपी ने कहा मुख्यमंत्री अपनी स्थिति साफ करें

 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मुफ्त कोरोना टीका की मांग पर बीजेपी के प्रवक्ता अजय चंद्राकर ने पलटवार किया है. बीजेपी का कहना है की सीएम भूपेश बघेल ने कहा था की केंद्र कोरोना के टीका मामले में अपनी स्थिति स्पष्ट करे जिसके बाद छत्तीसगढ़ अपने स्तर पर कोरोना के टीका की व्यवस्था कर लेगा. केंद्र सरकार तो इस विषय में फैसला लेगी ही और सभी के लिए टीका की व्यवस्था करेगी लेकिन सीएम अपनी बात पर यदि कायम हैं तो कर लें टीका की व्यवस्था.



RELATED NEWS
Leave a Comment.