National News
80% यात्री क्षमता के साथ घरेलू उड़ानों को मिली मंजूरी, हरदीप पुरी ने ट्वीट कर दी जानकारी 03-Dec-2020

बढ़ती यात्री संख्या को देखते हुए सरकार ने एयरलाइंस को घरेलू उड़ानों के लिए 80% यात्री क्षमता के साथ उड़ान की मंजूरी दे दी है. नागरिक उड्डयन मंत्री ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने घरेलू उड़ानों में यात्री की क्षमता बढ़ाकर 80% करने का एलान किया है. नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने इसका एलान किया. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ''25 मई को 30 हजार यात्रियों के साथ घरेलू उड़ानें शुरू की गईं जो अब बढ़कर 2.52 लाख पर पहुंच गया है. सरकार अब घरेलू उड़ानों के लिए 80% यात्री क्षमता की अनुमति दे रही है.''

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 31 दिसंबर तक रोक
कोरोना संकट के चलते डीजीसीए ने भारत में कॉमर्शियल अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की आवाजाही पर 31 दिसंबर तक रोक लगाई हुई है. देश में 31 दिसंबर तक न कोई कॉमर्शियल अंतरराष्ट्रीय उड़ान भारत से बाहर जाएगी और न ही दूसरे देश से आ सकती है. हालांकि, इस दौरान वंदे भारत मिशन के तहत जाने वाली खास उड़ानें जारी रहेंगी. इससे पहले डीजीसीए ने इंटरनेशनल फ्लाइट पर रोक 30 नवंबर तक बढ़ाने का आदेश दिया था.

 

देश में कोरोना महामारी का संकट अभी जारी है. इस साल 23 मार्च से कॉमर्शियल अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगा हुआ है. तब घरेलू विमान सेवाओं को भी बंद कर दिया गया था. लेकिन 25 मई से घरेलू उड़ानें फिर से शुरू कर दी गई थी.



RELATED NEWS
Leave a Comment.