National News
बिट्टन देवी, जिन्होंने 12 बीघा जमीन PM मोदी के नाम करने का किया फैसला 04-Dec-2020

85 साल की बिट्टन देवी मैनपुरी के किशनी क्षेत्र गांव चितायन की रहने वाली हैं. बिट्टन देवी सरकार की ओर से मिल रहा सरकारी योजनाओं से काफी प्रभावित हैं.

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां एक बुर्जुग महिला ने अपने बच्चों को दरकिनार करते हुए अपनी 12 बीघा जमीन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम करने का फैसला किया है. वहीं जब बिट्टन देवी मैनपुरी की तहसील पहुंची तो वहां पर लोग भी उनकी बात सुनकर हैरान हो गए.

 

दरअसल, 85 साल की बिट्टन देवी मैनपुरी के किशनी क्षेत्र गांव चितायन की रहने वाली हैं. बिट्टन देवी सरकार की ओर से मिल रहा सरकारी योजनाओं से काफी प्रभावित हैं. बिट्टन देवी को सरकार की ओर से पेंशन मिलती है. जिससे वो अपना जिंदगी चलाती हैं. वहीं सरकारी योजनाओं से प्रभावित होकर बिट्टन देवी ने अपनी बारह बीघा जमीन पीएम मोदी के नाम करने का फैसला किया है.

 

बेटों को क्यों नहीं देना चाहती जमीन?

 

बिट्टन देवी के पति की मौत हो चुकी है. उनके दो बेटे और बहू हैं. बेटे-बहू उनका ख्‍याल नहीं रखते हैं. बिट्टन देवी के मुताबिक उनके बेटे उन्हें खाना नहीं देते. वहीं बहुएं भी देखभाल नहीं करती हैं. जिसके कारण उन्हें काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इन सबके बीच सरकार की योजनाएं और सरकार से मिलने वाली पेंशन से काफी सहारा मिलता है. इसी से जीवन यापन होता है. जिसके कारण अब बिट्टन देवी अपनी जमीन पीएम मोदी के नाम करना चाहती हैं.

 

हैरान रह गए लोग

 

वहीं बिट्टन देवी मैनपुरी की तहसील पहुंचीं और वकील कृष्‍ण प्रताप सिंह के चैंबर में गईं. वहां उन्‍होंने वकील से बात की और अपनी सारी जमीन पीएम मोदी के नाम पर करने की इच्‍छा जताई. इसे सुनकर वकील हैरान रह गए. बुजुर्ग महिला को खूब समझाया गया, लेकिन वह अपनी जिद्द पर अड़ी हुई हैं. उन्‍होंने वकील से जमीन पीएम मोदी के नाम करने के लिए कहा है.



RELATED NEWS
Leave a Comment.