National News
नकली बाल में छुपा कर हो रही थी हेरोइन की तस्करी 04-Dec-2020

तंजानिया से आए कंसाईनमेन्ट में मिला 3 करोड़ का ड्रग्सड्रग्स तस्करी की ये अनोखी तस्वीर तब सामने आई है जब कंसाईनमेन्ट में आए हेयर के पैकेट को खोला गया तो कुछ पैकेट में सिर्फ नकली बाल ही थे लेकिन कुछ पैकेट में बाल के साथ-साथ एक प्लास्टिक में रैप किया गया ब्राउन रंग का एक पैकेट मिला है.

ड्रग्स तस्कर, तस्करी के लिए अनोखे तरीके अपनाते है. DRI ने ऐसे ही एक तस्करी का भंडाफोड़ किया है जिसमे नकली बालों में छिपाकर ड्रग्स तस्करी होती थी. तंजानिया से नवी मुंबई आए नकली बाल के कंसाईनमेन्ट में मिला 3 करोड़ का हेरोइन का खुलासा हुआ है. महिलाएं सौंदर्य प्रसाधन के तौर पर ये नकली बाल इस्तेमाल करती है.


ड्रग्स तस्करी की ये अनोखी तस्वीर तब सामने आई है जब कंसाईनमेन्ट में आए हेयर के पैकेट को खोला गया तो कुछ पैकेट में सिर्फ नकली बाल ही थे लेकिन कुछ पैकेट में बाल के साथ साथ एक प्लास्टिक में रैप किया गया ब्राउन रंग का एक पैकेट मिला है. जिसे जब DRI के आधिकारियो ने खोला तो उनके लिए भी हैरान करने वाली बात थी. उन्हें जिस बात की खुफिया जानकारी थी वो सही निकली, ब्राउन रंग के इन पैकेट्स में कुल 1007 ग्राम हेरोइन मिला.

जप्त किए ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 3 करोड़ रुपये है. DRI ने NDPS एक्ट के तहत केस दर्ज किया है. इस तस्करी के तरीके को देखकर यह बात सामने आती है कि तस्कर ने बड़े शातिराना ढंग से तस्करी के लिए रास्ता निकाला था लेकिन उनकी चालाकी काम नही आई और DRI ने इन को जप्त कर लिया. आगे की जांच पडताल की जा रही है कि ये हेरोइन का कंसाईनमेन्ट किसने मंगाया था.



RELATED NEWS
Leave a Comment.