Top Story
निर्धारित दर से अधिक दर पर मदिरा विक्रय करने वाले पर होगी सख्त कार्रवाई - आदेश कहने के लिए लागू करने के लिए नहीं 05-Dec-2020

निर्धारित दर से अधिक दर पर मदिरा विक्रय करने वाले पर होगी सख्त कार्रवाई
 वित्तीय वर्ष 2021-22 में संचालित होने वाले देशी-विदेशी मदिरा दुकानों के लिए
जिला आबकारी सलाहकार समिति की बैठक आयोजित
ऐसा कहते कहते भाजपा सरकार गई और कांग्रेस सरकार के बेमिसाल दो सालों के बाद भी यही आदेश दिया जा रहा है - मतलब साफ़ है आदेश कहने के लिए है लागू करने के लिए नहीं होता 


रायपुर 05 दिसम्बर 2020/कलेक्टर डाॅ.एस.भारतीदासन की अध्यक्षता में आज वित्तीय वर्ष 2021-22 में संचालित होने वाले देशी-विदेशी मदिरा की फुटकर दुकानों के व्यवस्थापन हेतु जिला आबकारी सलाहकार समिति की बैठक आयोजित की गई।

सलाहकार समिति के सदस्यों और कलेक्टर ने अवैध शराब बिक्री पर ठोस कार्रवाई करने हेतु आबकारी उड़नदस्ता दल को सतत रूप से निरीक्षण करने के निर्देंश दिए। इसी तरह बैठक में मदिरा दुकानों में शासन द्वारा निर्धारित दर से अधिक दर पर मदिरा विक्रय करने वाले पर सख्त कार्रवाई करने की बात कही गई। बैठक में कहा गया कि मदिरा दुकानों में सेल्समेन की नौकरी पर स्थानीय लोगों को अनिवार्य रूप से प्राथमिकता दी जाये।

बैठक में रायपुर उत्तर विधायक एवं अध्यक्ष छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल कुलदीप जुनेजा, धरसींवा विधायक श्रीमती अनीता योगेन्द्र शर्मा, श्रीमती अंबिका यदु महापौर बीरगांव नगर निगम, पंकज शर्मा एवं जिले के नगरीय एवं ग्रामीण निकायों के नामित जनप्रतिनिधियों ने अपने सुझाव दिए।
 
बैठक में नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित होने वाले दुकानों में देशी - विदेशी मदिरा की ड्यूटी दरे, दुकानें बंद करने और खुलने का समय, दुकानों को अन्यत्र स्थानांतरित करने, देशी मदिरा दुकानों की अवस्थिति, भण्डारण-भाण्डागार खोलना या बंद करना, शुष्क दिवस, मदिरा दुकानों में अहाता अनुज्ञप्ति, सीलबंद बोतलों में देशी मदिरा प्रदाय के इश्यू प्राईस की दर एवं कॉच की बोतल की कीमत के साथ - साथ फुटकर विक्रय दरों का निर्धारण, एफ.एल. 3 होटल बार अनुज्ञप्ति, विदेशी मदिरा के लिए आयात शुल्क, देशी मदिरा के विनिर्माण के लिए, आर.एस. एवं विदेशी मदिरा के विनिर्माण के लिए ई.एन.ए. के आयात पर आयात शुल्क, विभिन्न प्रकार की अनुज्ञप्तियों के लायसेंस फीस एवं शुल्क निर्धारण, छत्तीसगढ़ आबकारी देशी-विदेशी मदिरा की फुटकर बिक्री के अनुज्ञापनों के व्यवस्थापन नियम, 2018 में परिवर्तन या संशोधन के संबंध में तथा अन्य बिन्दुओं पर सलाहकार समिति के सदस्यों ने सुझाव दिए।

More Photo
  • निर्धारित दर से अधिक दर पर मदिरा विक्रय करने वाले पर होगी सख्त कार्रवाई -  आदेश कहने के लिए लागू करने के लिए नहीं
More Video
RELATED NEWS
Leave a Comment.