Entertainment News
अंकों को वर्ष 2021 में याद रखें, इनके संयोग से बनेंगे बड़े कार्य 12-Jan-2021

वर्ष 2021 का योगांक 5 है. आखिरी के दो अंकों का योग 3 है. चंद्रमा का अंक 2 इसमें दो बार आया है. सूर्य का अंक 1 एक बार है. इस प्रकार इस वर्ष 5 3 2 और 1 अंक का प्रभाव अधिक रहने वाला है.

अंकशास्त्र को ज्योतिष में विशेष स्थान प्राप्त है. वर्षांक नामांक और जन्मांक हमें बहुत प्रभावित करते हैं. वर्ष 2021 में बुध का अंक 5 कुल योग में है. अंतिम दो अंकों का योग 3 है. यह गुरु का अंक है. चंद्रमा का अंक 2 की उपस्थ्ति इस दशक में ही प्रमुखता से है. वर्षांक का अंतिम अंक 1 है. इनसे स्पष्ट होता है. बुध गुरु चंद्रमा और सूर्य के अंक से प्रभावित तारीखें वर्ष में खासा महत्व रखने वाली हैं.

 

ऐसे जातक जिनका जन्मांक इन अंकों से मेल खाता है, जुड़ता है अथवा वे अपनी आयु वर्ष में इन अंकों को पाते हैं तो लाभ में रहने वाले हैं.

 

अंकशास्त्र में 2 और 5 की सीरिज में 8 अंक आता है. यह शनि का नंबर है. इस वर्ष शनिदेव स्वयं की राशि में होकर हर्षित हैं अर्थात् न्याय और जनकल्याण के कार्य वर्षभर होते रहेंगे.

 

3 अंक के स्वामी बृहस्पति स्वयं शनि की राशि मकर और कुंभ में संचरण करेंगे. ऐसे में गुरु विद्वता पर शनि का चिंतन और धैर्य विद्यमान रहेगा. वरिष्ठ जन अधिक मान सम्मान पाएंगे. अंक के कारण मार्च और दिसंबर में बड़े शासकीय प्रशासकीय बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

 

5 अंक बुध का है. बुध किशोर अवस्था और सक्रियता का सूचक है. इस वर्ष किशोर एवं युवा वर्ग अधिक असरकारक रहने वाला है. समाज में इनके प्रभाव को प्राथमिकता मिलेगी. 5 अंक वाला मई माह विशेष रहेगा. उत्साह का सृजन होगा.

 

2 अंक चंद्रमा का है. यह सदी और दशक दोनों में प्रमुखता से विद्यमान रहने वाला है. फरवरी माह में नए स्मरणीय पल जुड़ेंगे. विशेषतः दो अंक से संबंध रखने वाले उल्लेखनीय कार्य करेंगे.

 

1 अंक वर्ष के पहले माह जनवरी में में प्रभावी है. इस अंक से पिता उर्जा उत्साह पालनकर्ता और नेतृत्व कर्ता का पता चलता है. एक अंक के प्रभाव से जनवरी और अक्टूबर माह ढेर सारी हलचलों से भरा रहने वाला है.

 

8 अंक प्रतिनिधि ग्रह शनि है. इस अंक का प्रभाव अगस्त माह के साथ प्रत्येक माह की 8 तारीख और शनिवार पर रहने वाला है. इस वर्ष यह अंक मित्रता और सम की भूमिका में है. इस वर्ष शनिदेव हर्षित हैं. उनकी कृपा समस्त समाज को न्यायकर्ता के रूप में मिलने वाली है.

More Photo
More Video
RELATED NEWS
Leave a Comment.