National News
कनाडा: पति के गले में पट्टा डालकर सड़क पर घूमने निकली महिला, लगा 3000 डॉलर का जुर्माना, वजह जानकार हो जाएंगे हैरान 14-Jan-2021

कनाडा के क्यूबेक शहर में अभी लॉकडाउन लागू है. गाइडलाइन्स के अनुसार, अपने पालतू कुत्ते को घुमाने या किसी ज़रूरी काम से बाहर जाने की परमिशन है. इसी का फायदा उठाते हुए महिला अपने पति के गले में कुत्ते का पट्टा बंधाकर सड़क पर निकल गई.

दुनियाभर में कोरोना का कहर जारी है. वहीं कई देशों में अब भी लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है. लोगों का अपने घरों से बाहर निकलना मना है लेकिन फिर भी कुछ अलग अलग जुगाड़ करने में जुटे हैं. ऐसा ही एक मामला कनाडा के क्यूबेक शहर का है. क्यूबेक में एक महिला अपने पति के गले में कुत्ते का पट्टा डालकर बाहर घूमने निकल गई. इस मामले को सुनकर लोग हैरान हो रहे हैं

 

दरअसल, कनाडा के क्यूबेक शहर में अभी लॉकडाउन लागू है. गाइडलाइन्स के अनुसार, अपने पालतू कुत्ते को घुमाने या किसी ज़रूरी काम से बाहर जाने की परमिशन है. इसी का फायदा उठाते हुए महिला अपने पति के गले में कुत्ते का पट्टा बंधाकर सड़क पर निकल गई. वहीं, इस दृश्य को देखने वाले लोग भी यकीन नहीं कर पा रहे थे कि ऐसा कुछ हो सकता है.

 

पुलिस ने लगाया जुर्माना 

 

महिला से जब पूछा गया कि वो ऐसा क्यों कर रही हैं, तो उसने कहा, "पालतू जानवरों को घुमाने पर पाबंदी नहीं लगाई गई है." महिला ने आगे कहा, "मैं गाइडलाइन्स को फॉलो कर रही हूं और अपने पालतू कुत्ते को सड़क पर घुमाने लाई हूं." खबरों के अनुसार, लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिस ने महिला और उसके पति पर 3000 डॉलर का जुर्माना लगाया है.

 

सोशल मीडिया पर बना चर्चा का विषय 

 

महिला द्वारा किए गए इस काम को लेकर सोशल मीडिया पर लोग जमकर बातें कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, "पति हो तो ऐसा हो, जो अपनी पत्नी की हर बात मानता हो, जो अपनी पत्नी के लिए कुछ भी कर सकता हो. एक और यूजर ने लिखा, "कमाल की तरकीब है. इसमें नियम तोड़ने जैसा कुछ भी नहीं." वहीं, एक और यूजर ने मज़ाकिया अंदाज में लिखा, "वाह! क्या जोड़ी है."

 

ये भी पढ़ें :-

 

Republic Day: बांग्लादेश सेना की 122 सदस्य की टुकड़ी दिल्ली पहुंची, गणतंत्र दिवस परेड में लेगी हिस्सा

 

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने चीन को ठहराया कोरोना वायरस के लिए जिम्मेदार

 


RELATED NEWS
Leave a Comment.