State News
मड़ई मेला और भक्त गुहा निषादराज जयंती में पहुँचे मंत्री कवासी लखमा 18-Jan-2021

 वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री एवं महासमुंद जिले के प्रभारी मंत्री  कवासी लखमा शनिवार को महासमुंद जिले के बागबाहरा विकासखंड के ग्राम डूमरपाली में मड़ई मेला एवं भक्त गुहा निषाद राज जयंती में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। 
    उद्योग मंत्री श्री लखमा ने कहा कि मड़ई मेला में छत्तीसगढ़ के संस्कार की सौंधी खुशबू है। सभी ग्रामवासी मिलकर हर्षोल्लास के साथ ग्राम देवता की पूजा-अर्चना के साथ भक्त गुहा निषाद राज की जयंती मना रहे हैं। यही छत्तीसगढ की समरसता का सबसे बड़ा उदाहरण है। हमारी परम्परा और संस्कृति ही हमारी धरोहर है। मड़ई मेला भी छत्तीसगढ़ की एक धरोहर है। आज भक्त गुहा निषादराज समाज के लिए गौरव है। ऐसे सहज और सरल समाज के व्यक्ति भगवान श्रीराम को भी अपने नौका में बैठाने के लिए श्रद्धा भक्ति से विवश कर दिए। भक्त गुहा के बताए रास्ते पर निषाद समाज चल रहा है और सहजता और सरलता देखने को मिलती है। 
    संसदीय सचिव श्री द्वारिकाधीश यादव ने कहा कि भक्त गुहा निषाद राज महापुरुष है और ऐसे महापुरुषों का समाज को दिशा देने के लिए ही अवतरण होता है। आज हम उनके जयंती में संकल्प लें और हमारे अंदर जो भी बुराई है उसे त्याग कर अच्छे मार्ग पर चले। संत किसी भी समा नंदकुमार निषाद सहित अन्य जनप्रतिनिधि और ग्रामीणजन उपस्थित थे।



RELATED NEWS
Leave a Comment.