National News
14 फरवरी से पटरी पर फिर दौड़ेगी 'तेजस एक्सप्रेस'...जानिए किस शहर से किस शहर तक कर सकेंगे सफर 28-Jan-2021

नई दिल्ली: तेजस एक्स्प्रेस ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए राहत की खबर है. देश की पहली कॉर्पोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस एक बार फिर 14 फरवरी से पटरी पर दौड़ने के लिए तैयार है. रेलवे मंत्रालय ने यह जानकारी दी है. हालांकि इस दौरान यात्रियों को कोरोना वायरस के संबंध में सभी जरूरी एहतियात बरतनी होंगी. पिछले साल 23 नवंबर को पर्याप्त यात्री नहीं मिलने की वजह से तेजस का परिचालन रोक दिया गया था.

अब किस किस रूट में दौड़ेगी तेजस एक्सप्रेस?

ट्रेनों में कैटरिंग की व्यवस्था संभालने वाली कंपनी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IRCTC) ने तैयारी पूरी कर ली है. आईआरसीटीसी ने जानकारी दी है कि तेजस एक्सप्रेस लखनऊ- नई दिल्ली और अहमदाबाद-मुंबई के बीच फिर से चलेगी. उम्मीद है कि दोनों ट्रेनों के शुरू होने से त्योहारी सीजन में यात्रियों को राहत मिलेगी.

कोरोना काल में बंद हो गई थी तेजस

बता दें कि लखनऊ-नई दिल्ली और अहमदाबाद-मुंबई के बीच दौड़नेवाली तेजस एक्सप्रेस ट्रेन को कोविड-19 महामारी के कारण 19 मार्च को बंद कर दिया गया था. हालांकि करीब सात महीनों बाद पिछले साल 17 अक्टूबर को इसे फिर से चलाया गया, लेकिन यात्री नहीं मिलने की वजह से 23 नवंबर को इसके परिचालन पर फिर से रोक लगा दी गई. तेजस का संचालन भारतीय रेलवे की ही कंपनी आईआरसीटीसी करती है.

बताया जा रहा है कि तेजस हफ्ते में चार दिन यानी शु्क्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार को चलेगी. कोरोना के बाद सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए इस ट्रेन में एक सीट के बाद दूसरी सीट खाली रखी गई थी, लेकिन अब खबर है कि ट्रेन फुल ऑकुपेंसी के साथ दौड़ेगी.



RELATED NEWS
Leave a Comment.