National News
पश्चिम बंगाल: 'जय श्री राम' के खिलाफ टीएमसी के निंदा प्रस्ताव का समर्थन नहीं करेगी कांग्रेस और सीपीएम 28-Jan-2021

कोलकाता: कांग्रेस और सीपीएम ने तृणमूल कांग्रेस के विधानसभा में लाये जाने वाले निंदा प्रस्ताव का वे समर्थन नहीं करेंगे. टीएमसी यह निंदा प्रस्ताव नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर आयोजित एक आधिकारिक कार्यक्रम में ‘जय श्री राम’ का नारा लगाये जाने के खिलाफ लायी है.

दोनों दलों के नेताओं ने कहा कि अगर यह प्रस्ताव लाया जाता है तो दोनों दल तब तक इसका समर्थन नहीं करेंगे जब तक कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी स्वयं प्रदेश में संविधान एवं विपक्ष का सम्मान सुनिश्चित नहीं करती हैं. बता दें कि पश्चिम बंगाल में दो दिन का विशेष विधानसभा सत्र बुलाया गया है.

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में ‘जय श्री राम’ के नारे लगने के बाद तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने 23 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में समारोह को संबोधित करने से मना कर दिया था. कांग्रेस ने ममता बनर्जी का समर्थन करते हुये कहा था कि इस तरह नारेबाजी करना मुख्यमंत्री का अपमान है जबकि माकपा ने इसे राज्य के लिये अपमान जनक करार दिया था.

ममता बनर्जी का नया नारा, 'हरे कृष्णा हरे राम, विदा हो बीजेपी-वाम'

पश्चिम बंगाल में नेताओं के बीच जुबानी जंग के बाद नारों की लड़ाई शुरू हो गई है. बंगाल में बीजेपी के जय श्रीराम के नारे का जवाब ममता बनर्जी ने भी नारे से ही दिया है. पश्चिम बंगाल के हुबली में आज एक रैली के दौरान ममता बनर्जी ने 'हरे कृष्णा हरे राम, विदा हो बीजेपी-वाम' का नारा दिया. बता दें कि नेता जी सुभाष चंद्र बोल की जयंती के कार्यक्रम के दौरान ममता बनर्जी जब बोलने के लिए आयीं तो बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जय श्रीराम के नारे लगाए. इससे नाराज ममता बनर्जी ने सरकारी कार्यक्रम में अपमान का आरोप लगाते हुए भाषण देने से मना कर दिया.



RELATED NEWS
Leave a Comment.