Entertainment News
Vastu Tips: घर में इन 6 चीजों को रखने से होती है बरकत, बनी रहती है सुख समृद्धि और शांति 20-Apr-2021

Vastu Tips: वास्तु-शास्त्र के मुताबिक़, कुछ ऐसी भी चीजें होती हैं जिनको घर में रखने से घर में खुशहाली के साथ ही साथ अमन चैन भी बना रहता है. वहीं कुछ ऐसी वस्तुएं भी होती हैं जिनके रहने से घर परिवार में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. जो कि दुःख का कारण बनती हैं.

Vastu Tips: हर व्यक्ति यह चाहता है कि उसके घर में सुख शांति और अमन चैन का माहौल रहे. धन -धान्य से भरा पूरा रहे. इसके लिए वह अनेक उपाय भी करता है. वास्तु शास्त्र में इन्हीं चीजों का उल्लेख विस्तार से किया गया है. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, कुछ वस्तुएं ऐसी हैं जिनको घर में रखने से घर की सुख शांति में बाधा उत्पन्न होती है. तथा कुछ चीजे ऐसी होती है जिनके रखने से घर में बरकत होती है. आइये जानें इन वस्तुओं के बारे में जिन्हें घर में रखने से घर में धन -वैभव आदि की वृद्धि होती है.

 

 

  1. वास्तु शास्त्र के मुताबिक़, पानी की टंकी मकान की छत पर पश्चिम दिशा में रखें. ऐसा करने से घर में समस्याओं का आगमन नहीं होता है. घर में आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होती है. लोंगों के बीच प्रेमभाव बना रहता है.
  2. वास्तु-शास्त्र के मुताबिक घर में धातु की निर्मित मछली और कछुवा को रखना शुभ होता है. इससे घर की परेशानियां दूर होती हैं. घर में धन का आगमन होता है और घर की दरिद्रता दूर होती है.
  3. लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में उत्तर दिशा की ओर, लक्ष्मी देवी की ऐसी मूर्ति जो कमल पर विराजमान हों और सोने के सिक्के गिरा रहीं हों, रखनी चाहिए. इस तस्वीर को लगाने से घर में समृद्धि आती है और धन की कमी दूर होती हैं. 
  4. घर में उत्तर दिशा की ओर पानी से भरा घड़ा या सुराही रखते हैं तो आपके घर में धन की तंगी कभी नहीं रहेगी. यह ध्यान रहे कि घड़ा कभी पानी से खाली न रहे.
  5. घर की उत्तर दिशा में तोते की तस्वीर रखने से घर में पढने वाले बच्चों पर अच्छा प्रभाव पड़ता है.
  6. चांदी–पीतल अथवा तांबें से बनी पिरामिड को घर में रखने से बरकत होती है. पिरामिड को ऐसी जगह रखें जहां परिवार के सदस्य एक साथ जयादा समय व्यतीत करते हों.


RELATED NEWS
Leave a Comment.