Entertainment News
हीरो मोटोकॉर्प ने की अस्थायी निलंबन की घोषणा, देश भर में ऑपरेशंस पर लगाई रोक 21-Apr-2021

हीरो मोटोकॉर्प कंपनी ने भारत में कोरोना वायरस के मद्देनजर एहतियात बरतते हुए अपनी सभी विनिर्माण सुविधाओं पर अस्थायी रोक लगा दी है.

भारत के सबसे बड़े दोपहिया वाहन निर्माता और दुनिया की सबसे बड़ी निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में बढ़ रही कोविड की खराब स्थिति के मद्देनजर अस्थायी रूप से विनिर्माण कार्यों को रोकने का फैसला किया है. जानकारी के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प ने बताया कि कंपनी ने अपने ग्लोबल पार्ट्स सेंटर समेत देश भर में निर्माण की सभी सुविधाओं पर अस्थायी रूप से परिचालन को रोक देने का फैसला किया है.  ये घोषणा तब हुई जब कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने भारत में विकराल रूप ले लिया है. वहीं भारत में  आधिकारिक रूप से 20 लाख से ज्यादा एक्टिव केस दर्ज किए गए हैं. हीरो मोटोकॉर्प कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि कंपनी विनिर्माण संयंत्रों में आवश्यक रख रखाव से जुड़े काम करने के लिए लॉकडाउन के दिनों का उपयोग करेगी. कंपनी के बयान में कहा गया है कि लॉकडाउन के चलते मांग को पूरा करने की कंपनी की क्षमता पर कोई असर नहीं पड़ेगा. जो कई राज्यों में स्थानीय स्तर पर बंद होने के चलते पड़ा है.

 

वर्क फ्रोम होम मोड पर हो रहा काम

 

हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक सभी प्लांट सामान्य परिचालन को फिर से शुरू करेंगे. बयान में कहा गया है कि स्थानीय परिदृश्य के आधार पर 22 अप्रैल से 1 मई के बीच प्रत्येक संयंत्र और जीपीसी चार दिनों तक बंद रहेंगे. कंपनी के सभी कॉर्पोरेट कार्यालय पहले से वर्क फ्रोम होम मोड पर है.

 

लॉकडाउन से पड़ेगा ऑटो उद्योग पर असर

 

पिछले साल लगे लॉकडाउन के बाद ऑटो उद्योग को रिकवरी के रास्ते पर वापस लाने की जल्दी थी, अधिकांश ब्रांडों ने बिक्री संख्या, नवीनतम प्रतिबंधों को पीछे छोड़ दिया था. माना जा रहा है कई राज्यों में लगा लॉकडाउन भारतीय अर्थव्यवस्था के रूप में फिर से ऑटो उद्योग को प्रभावित कर सकता है.

 
 


RELATED NEWS
Leave a Comment.