Sports News
IPL 2021: सहवाग ने पंत की कप्तानी को बताया खराब, कहा- 'कल के मैच में दस में से पांच अंक देना भी पसंद नहीं' 28-Apr-2021

कल के मैच में पंत ने अपने प्रमुख गेंदबाज अमित मिश्रा के पूरे ओवरों का इस्तेमाल नहीं किया जिसके चलते सहवाग ने ये प्रतिक्रिया दी है. वहीं भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने भी ऋषभ पंत की रणनीति को खराब करार दिया है.

आईपीएल में कल खेले गए मैच में दिल्ली को बैंगलोर के हाथों एक रन से हार का सामना करना पड़ा. भारत के भूतपूर्व सलामी बल्लेबाज विरेंद्र सहवाग ने इस हार के लिए ऋषभ पंत की खराब कप्तानी को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने मैच में पंत की कप्तानी की जमकर आलोचना करते हुए कहा कि वो इसके लिए उन्हें दस में से पांच अंक देना भी पसंद नहीं करेंगे. सहवाग ने कहा कि एक कप्तान के तौर पर मैच में अपने प्रमुख गेंदबाजों के पूरे ओवरों का इस्तेमाल करना आपकी जिम्मेदारी हैं. इस स्तर के मुकाबलों में ऐसी गलती की उम्मीद नहीं की जाती.  

 

सहवाग ने कहा, "मैं इस मैच में पंत की कप्तानी के लिए उन्हें दस में से पांच अंक भी देना पसंद नहीं करुंगा. यदि आपका प्रमुख गेंदबाज (अमित मिश्रा) अपने पूरे ओवर नहीं कर पता है तो इसका मतलब है कि आपसे कहीं ना कहीं चूक हुई है और कप्तानी इन सभी बातों पर निर्भर करती है. आपको इन बातों का खयाल रखना होता है. एक कप्तान को परिस्थिति के अनुसार गेंदबाजी के अपने विकल्पों का इस्तेमाल करना चाहिए."

  • स्मार्ट कैप्टन बनने के लिए स्मार्ट क्रिकेट खेलने की जरुरत 
  •  
  • सहवाग ने कहा कि पंत को स्मार्ट कैप्टन बनने के लिए स्मार्ट क्रिकेट खेलने की जरुरत है. उन्होंने कहा, "यदि ऋषभ पंत को अच्छा कप्तान बनना है तो उन्हें इन छोटी छोटी बातों पर ध्यान देने की जरुरत है. आप स्मार्ट क्रिकेट खेलिए तभी आप स्मार्ट कैप्टन बन सकते हैं."
  •  
  • सहवाग ने साथ ही कहा, "आपको जल्द से जल्द इन चीजों को सीखने की जरुरत है. आप ऐसे ही किसी को भी गेंदबाजी के लिए नहीं बोल सकते. आप किस तरह से खेल को कंट्रोल करते हैं इस से कप्तान के तौर पर आपकी काबिलियत का पता चलता है. पंत को इस मैच से सबक लेना चाहिए और आगे उन्हें पूरी सूझबूझ के साथ गेंदबाजी में बदलाव करने और उस के अनुसार फील्ड प्लेस्मेंट लगाने की आवश्यक है."
More Photo
More Video
RELATED NEWS
Leave a Comment.