State News
लॉक डाउन की जिम्मेदारी भी निभाई और जरूरतमंद बुजुर्गों को टीकाकरण केंद्र तक पहुंचाया भी -एसपी प्रशांत ठाकुर ने दिए थे सभी थाना प्रभारियों को निर्देश, किसी भी बुजुर्ग को दिक्कत महसूस हों तो छोड़े टीकाकरण केंद्र तक - बुजुर्गों ने दिया आशीर्वाद, कहा बहुत अच्छा लगा 10-May-2021

/लॉक डाउन की जिम्मेदारी के साथ ही दुर्ग पुलिस ने आज बुजुर्ग नागरिकों को वैक्सिनेशन सेंटर तक पहुंचाने में भी अपनी प्रभावी भूमिका निभाई। एसपी श्री प्रशांत ठाकुर ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए थे कि कोई भी बुजुर्ग जिसे वैक्सिनेशन सेंटर तक पहुंचने में दिक्कत हो रही हो, उसकी मदद करें।
जिला दुर्ग में वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में दुर्ग वासियों में सकारात्मक ऊर्जा के साथ लोग वैक्सीनेशन के लिए कतार बद्ध होते हुए दिखाई दिए। सभी में टीकाकरण को लेकर उत्साह नजर आया। वहीं दूसरी ओर जिले में सभी वैक्सीनेशन सेंटर में कुछ ऐसे लोग जिनके पास आवागमन के साधन उपलब्ध नहीं थे, उन्हें टीकाकरण में थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। इन परिस्थितियों को भांपते हुए पुलिस अधीक्षक दुर्ग प्रशांत ठाकुर के द्वारा सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया कि वैक्सीनेशन के दौरान विकलांग,बुजुर्ग लोग जिन्हें आने-जाने की दिक्कत हो, अपने साधन से टीकाकरण के बाद उनके घरों तक सुरक्षित पहुंचाया जाए। टीकाकरण में प्रशासन के साथ वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए दुर्ग पुलिस के द्वारा ऐसे लोगों को वैक्सीनेट करवाकर वैक्सीन से होने वाले लाभ दुर्ग वासियों को बता कर अधिक से अधिक टीकाकरण बढ़ावा देने के लिए प्रेरित किया गया। इसी तारतम्य में थाना खुर्सीपार के कर्मचारियों द्वारा बुजुर्ग व्यक्ति का टीकाकरण कराया गया एवं उन्हें अपने साधन से घर तक पहुंचाया गया।
           जिला पंचायत सीईओ जिला पंचायत सीईओ  सच्चिदानंद आलोक द्वारा थाना बोरी में पहुंचकर वैक्सीनेशन सेंटर में व्यवस्था का जायजा लिया तथा क्षेत्र में लोगों को वैक्सीनेशन कराने के लिए जोर दिया। थाना बोरी के कर्मचारियों द्वारा आवागमन साधन उपलब्ध नहीं होने सें ग्रामीण महिलाओं को उनके घरों तक पहुंचाया गया तथा अन्य परिवारजनों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया गया। 
           थाना मोहन नगर द्वारा वैक्सीनेशन सेंटर ढूंढते हुए एक महिला को डायल 112 के माध्यम से वैक्सीनेशन सेंटर ले जाकर वैक्सीन लगवाया गया। थाना वैशाली नगर भिलाई -3, उतई द्वारा जरूरतमंद लोगों को वैक्सीनेशन कराया गया। 
          पुलिस अधीक्षक दुर्ग  प्रशांत ठाकुर द्वारा आश्वस्त किया गया कि शासन द्वारा टीकाकरण अभियान और भी प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए पूरी दुर्ग पुलिस प्रशासन के साथ पूर्ण रूप से सामंजस्य स्थापित कर सकारात्मक प्रयास करेंगी जिससे जिले में अधिक से अधिक लोग लाभान्वित हो एवं जागरूक होकर समाज के सभी वर्गों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें।



RELATED NEWS
Leave a Comment.