Top Story
*घर बैठे स्कूली बच्चे मैथ्स की कर सकते हैं फ्री क्लास* 03-Jun-2021

घर बैठे स्कूली बच्चे मैथ्स की कर सकते हैं फ्री क्लास

Edumint Academy ने शुरू की फ्री ऑनलाइन क्लास की अनूठी व्यवस्था

….इस नंबर पर WhatsApp कर क्लास के बाद टेस्ट, असाइनमेंट व डाउट्स भी क्लियर कर सकेंगे बच्चे …. कोरोना संकट में सबसे ज्यादा नुकसान अगर किसी का हुआ है, तो वो है बच्चों की पढ़ाई का। स्कूल बंद हैं…कोचिंगों में ताला लटका है…ट्यूशन क्लासेस चल नहीं रहे…। कोरोना के इस संकट में सुस्त पड़ी बच्चों की पढ़ाई में संजीवनी डालने की पहल कर रहा है एडुमिंट अकादमी।

Edumint Academy CBSE बोर्ड के छात्रों के लिए मैथ्य की फ्री क्लासेस चला रहा है। अकादमी की तरफ से ये क्लासेस पूरी तरह ऑनलाइन हैं, जिसमें हर कोई शामिल हो सकता है। ऑनलाइन क्लासेस को लेकर Edumint Academy ने ऐसी व्यवस्था की है, कि छात्रों को ये बिल्कुल भी अहसास नहीं होगा, वो घर बैठकर पढ़ाई कर रहे हैं। क्लास में हर दिन पढ़ाई तो होगी ही, पढ़ाये गये सब्जेक्ट के टेस्ट भी होंगे और फिर क्योश्चन बेस्ड असाइनमेंट भी दिये जायेंगे। क्लास के बाद अगर कुछ डाउट्स बच्चों के मन में है, तो उसे क्लियर करने के लिए टाइम दिया जायेगा।

CBSE मीडियम की 5वीं से 12वीं तक के बच्चे इस आनलाइन क्लास से जुड़ सकते हैं और फ्री कोचिंग का लाभ ले सकते हैं। क्लास में जुड़ने के लिए - मनीष गुप्ता सर को 9074199730 मोबाइल नंबर पर संपर्क कर सकते हैं या फिर *9074199730* नंबर पर स्टूडेंट का नाम और क्लास लिखकर WhatsApp कर सकते हैं। *हर दिन क्लास के बाद टेस्ट भी होगा* यूं तो कई आनलाइन कोचिंग संचालित हो रही है, लेकिन परेशानी इस बात की है कि वहां सिर्फ क्लास होती है, बच्चों के पास ये आप्शन नहीं होता है कि वो अपना डाउट क्लियर करें या फिर टेस्ट के जरिये खुद को परखें, लेकिन एडुमिंट अकादमी के आनलाइन कोचिंग में आपकी मैथ्स की क्लास भी होगी, टेस्ट भी होंगे, असाइनमेंट भी मिलेंगे और अगर कुछ डाउट्स हैं तो उसे क्लियर करने का मौका भी मिलेगा। क्लास का समय सुबह 9:00 से 10:00 का होगा, उसके बाद असाइनमेंट दिया जायेगा, जिसे शाम 6:00 बजे तक सबमिट करना होगा। फिर शाम 6:00 बजे 20 मिनट का टेस्ट होगा, जिसके बाद पूरे राज्य में रैंक रात 8:00 बजे जारी किया जाएगा। यह सारी व्यवस्था edumint App पर होगी।



RELATED NEWS
Leave a Comment.