State News
समाचार जिले में 58 स्थलों पर अतिक्रमण चिन्हांकित कर 46 पर हुई कार्यवाही 12 स्थलों पर शीघ्र की जायेगी कार्यवाही 27-Jul-2021

जिले में लगातार शासकीय भूमियों पर अतिक्रमण की घटनाओं को बढ़ते देख कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा के मार्गदर्शन में जिले के सभी विकासखण्डों में अतिक्रमण हटाने हेतु विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत् शासकीय भूमियों पर बनाये गये समस्त बाउण्ड्री वाॅल, फैंसिंग, झोपड़ियों, अस्थाई मकानों को हटाने के लिए राजस्व विभाग द्वारा कार्यवाहियां की जा रही है। इसके साथ ही शासकीय भूमि को घेरकर कृषि कार्य में प्रयुक्त भूमियों को भी अतिक्रमण से मुक्त कराया जा रहा है।
इस हेतु कलेक्टर के निर्देश पर एसडीएम एवं तहसीलदारों द्वारा प्रारंभ में जिले के समस्त नगरीय क्षेत्रों में राजस्व विभाग के समस्त अधिकारियों का दल गठित कर अतिक्रमित भूमियों का चिन्हांकन किया जा रहा है। जिसके तहत् अब तक 58 स्थलों में अतिक्रमण होना चिन्हांकित किया गया है। इन अतिक्रमणों को हटाने के लिये नगरीय प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर राजस्व विभाग द्वारा कार्यवाहियां प्रारंभ कर दी गई है। जिसके तहत् अब तक कुल 46 स्थलों पर कार्यवाहियां की गई है। जिसमें से 05 अस्थाई मकानों, 37 बाउण्ड्री वाॅल, 01 झोपड़ी तथा 03 स्थलों पर अतिक्रमण कर कृषि कार्यों में संलग्न भूमि को मुक्त कराया गया है।
इस अभियान के तहत् कोण्डागांव विकासखण्ड में 14 बाउण्ड्री वाॅल एवं 03 अस्थाई मकानों, बड़ेराजपुर विकासखण्ड में 01 स्थल पर बाउण्ड्री वाॅल, केशकाल विकासखण्ड में 02 अस्थाई मकान, 13 बाउण्ड्री वाॅल एवं 01 झोपड़ी, माकड़ी विकासखण्ड में 03 स्थलों पर बाउण्ड्री वाॅल तथा फरसगांव विकासखण्ड में 06 बाउण्ड्री वाॅल एवं 03 कृषि कार्य में संलग्न भूमियों को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया है। बड़ेराजपुर में 02, माकड़ी में 05 एवं फरसगांव में 05 स्थलों पर अतिक्रमण से मुक्त करने की कार्यवाही की जानी शेष है। जिसे जल्द पूर्ण कर लिया जावेगा।



RELATED NEWS
Leave a Comment.