National News
तीन दिन के अमेरिकी दौरे के बाद स्वदेश लौटे PM मोदी, एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत 26-Sep-2021

नई दिल्ली। तीन दिन के अमेरिकी दौरे के बाद स्वदेश लौटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जोरदार स्वागत के लिए पालम एयरपोर्ट पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद हैं। इस दौरान भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा एयरपोर्ट पर सजाए गए मंच से संबोधन दिया। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एयरपोर्ट पर सजाए गए मंच से संबोधन के दौरान कहा, ‘पीएम मोदी की 5 दिवसीय अमेरिका यात्रा साबित करती है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में दुनिया भारत को अलग तरह से देखती है… करोड़ों भारतीयों की ओर से, हम उनका वापस स्वागत करते हैं।’

तीन दिन के अमेरिका दौरे के बाद भारत लौटे पीएम मोदी ने पालम एयरपोर्ट पर उतरकर सबसे पहले मास्क लगाया। एयरपोर्ट पर पीएम मोदी के स्वागत के लिए जेपी नड्डा मौजूद रहे जिन्होंने दिल्ली के सांसदों समेत भाजपा के नेताओं के साथ उनका स्वागत किया।

पीएम मोदी 26 सितंबर (रविवार) को अपना अमेरिका दौरा पूरा करके देश लौटे हैं। पीएम स्वदेश वापसी के साथ ही देश वासियों के लिए अमेरिका से एक खास तोहफा भी लाए हैं। पीएम मोदी अमने साथ देश की कुछ खास अमूल्य धरोहरों को भी वापस ला रहे हैं जिनमें से कई प्राचीन समय की है।

ढोल नगाड़े लेकर पहुंचे कार्यकर्ता

पीएम मोदी के इस ऐतिहासिक दौरे के बाद उनके भारत लौटने पर कार्यकर्ता काफी उत्साहित हैं। ऐसे में वो पीएम मोदी के स्वागत के लिए ढोल नगाड़े लेकर पहुंचे हैं।अमेरिका से वापसी के तौर पर बाइडेन प्रशासन की तरफ से पीएम मोदी को गिफ्ट के तौर पर 157 कलाकृतियां दी गई हैं। ये सभी कलाकृतियां 11वीं सीई से 14 वीं सीई की अवधि के साथ-साथ 2000 ईसा पूर्व के दौरान की हैं। कुछ वस्तुएं दूसरी सीई से टेराकोटा फूलदान से जुड़ी है। इसे बिफोर कॉमन एरा का बताया जा रहा है।

 



RELATED NEWS
Leave a Comment.