Crime News
थाना विधानसभा क्षेत्रांतर्गत सड्डू स्थित निर्माणाधीन प्रयास हाॅस्टल में मामूली बात को लेकर अपने ही साथी गार्ड का पाईप से मारकर व छत से नीचे धकेल कर हत्या करने वाला आरोपी अखिलेश कुमार साकेत गिरफ्तार 16-Oct-2021
 प्रार्थी आशीष तिवारी ने थाना विधानसभा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह सड्डू स्थित निर्माणाधीन प्रयास हाॅस्टल सडडू में गार्ड इंचार्ज का काम करता है। दिनांक 14.10.2021 को रात्रि 08ः00 बजे से सुबह तक के लिये गार्ड अखिलेश कुमार साकेत एवं तुकेश कुमार यादव ड्यूटी पर थे कि दिनांक 15.10.2021 को प्रार्थी को मोबाईल फोन के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि उक्त स्थान में हत्या हो गया हैं। जिस पर प्रार्थी उक्त स्थान पर पहुंचकर गार्ड अखिलेश कुमार साकेत से मिला जिसने प्रार्थी को बताया कि नया गार्ड तुकेश कुमार यादव हास्टल के पीछे मृत अवस्था में पडा हैं। प्रार्थी वहां जाकर देखा तो हाॅस्टल के पीछे पानी निकासी के नाली के ढक्कन के ऊपर गार्ड तुकेश का शव पडा था उसके सिर के बायें भाग में गहरा चोट लगा खून निकल रहा था उसके दाहिने पैर के अंगूठे, पेट के दाहिने भाग पर चोट खरोंच लगा हुआ था नीचे फ्लोरिंग मे खून बहा था तथा उसके शव के पास में उगे हुए बम्बूल झाड़ी का डंगाल ताजा टूटा हुआ था एवं बम्बूल पेड के पास तुकेश का मोबाईल गिरा पडा हुआ था। शव को देखने से ऐसा प्रतीत हो रहा था कि किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा तुकेश यादव के सिर पर किसी चीज से गहरा चोट पहुंचा कर हत्या कर दिया गया है। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना विधानसभा में अपराध क्रमांक 371/21 धारा 302 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया। 
हत्या की घटना को पुलिस अधीक्षक महोदय श्री प्रशांत अग्रवाल द्वारा गंभीरता से लेते हुये अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर श्री तारकेश्वर पटेल, नगर पुलिस अधीक्षक विधानसभा श्री उदयन बेहर एवं थाना प्रभारी विधानसभा श्री अमित बेरिया को अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने हेतु निर्देशित किया गया। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी विधानसभा के नेतृत्व में त्वरित कार्यवाही करते हुए थाना विधानसभा पुलिस की टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी व गार्ड अखिलेश कुमार से विस्तृत पूछताछ किया गया। चंूकि रात्रि में मृतक तुकेश कुमार यादव की ड्यिूटी गार्ड अखिलेश कुमार के साथ था, जिस पर पुलिस टीम के सदस्यों द्वारा अखिलेश कुमार से पूछताछ करने पर वह बार - बार अपना बयान बदलकर अलग - अलग प्रकार से हत्या की घटना होना बताता था। जिससे टीम के सदस्यों को अखिलेश कुमार पर संदेह हुआ तथा घटना के संबंध में अखिलेश कुमार से कड़ाई से पूछताछ करने पर वह ज्यादा देर अपने झूठ के सामने टिक न सका और अंततः उसके द्वारा तुकेश कुमार यादव की लोहे की पाईप से मारकर व छत से नीचे धकेल कर हत्या करना स्वीकार किया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह निर्माणाधीन प्रयास हाॅस्टल के पीछे पानी के उपयोग में लाने वाला 03 नग पाईप को उठाकर बिक्री करने हेतु छिपाने ले जा रहा था इसी दौरान उसके साथ ड्यिूटी में कार्यरत गार्ड तुकेश कुमार यादव ने देख लिया और अखिलेश कुमार से पूछा कहां ले जा रहे हो, जिस पर अखिलेश कुमार द्वारा पाईप को बिक्री करने हेतु छिपाने ले जाना बताया गया। तुकेश कुमार यादव द्वारा इस बात को गार्ड इंचार्ज को बताउंगा कहने पर दोनों में झगड़ा हो गया एवं कुछ देर बाद दोनों शांत हो गए तथा थोड़ी देर बाद आरोपी अखिलेश कुमार ने तुकेश को छत पर ले जाकर पुनः बोला इस बात को किसी को मत बताना परंतु तुकेश कुमार यादव नहीं माना तथा इसी बात से क्षुब्ध होकर अखिलेश कुमार ने हत्या करने की नियत से पास रखें लोहे के पाईप से तुकेश के सिर पर वार किया एवं छत से नीचे धकेल दिया, जिससे तुकेश की मृत्यु हो गई। आरोपी अखिलेश कुमार साकेत को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त लोहे का पाईप जप्त किया जाकर आरोपी के विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया। 


RELATED NEWS
Leave a Comment.