Sports News
T20 World Cup 2021: IND vs PAK के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला आज...ऐसे लूट सकेंगे 200 देश मुकाबले का मजा 24-Oct-2021

मुंबई। टी-20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) का सबसे ज्यादा रोमांचक महामुकाबला आज 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेला जायेगा। दुबई के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेले जाने वाले इस मैच को लेकर क्रिकेट फैंस का उत्साह देखते ही बन रहा है.

दोनों टीमों के बीच टी20 वर्ल्ड कप में अब तक कुल 5 मैच खेले गए हैं, जिसमें पाकिस्तान को एक भी जीत नसीब नहीं हुई है. साल 2007 में भारत ने पाकिस्तान को फाइनल मुकाबले में शिकस्त देकर अपना एकमात्र टी20 खिताब जीता था.

दुबई के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) की टीमों का आमना-सामना होगा. इस मुकाबले पर सिर्फ इन दोनों देशों के ही नहीं बल्कि दुनिया भर की नजरें टिकी होंगी. यही कारण है कि दुनिया भर के 200 देशों में इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी. पाकिस्‍तान और भारत के बीच अब तक 8 टी20 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें टीम इंडिया को सात मुकाबलों में जीत मिली है. वहीं वर्ल्ड कप में हर बार पड़ोसी देश को हार का सामना करना पड़ा है.

24 अक्टूबर को दोनों टीमें 2 साल बाद आमने-सामने होंगी. पिछली बार 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप में मुकाबला हुआ था, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को बड़े अंतर से हराया था. वनडे वर्ल्ड कप में भी भारत का पलड़ा पाकिस्तान पर भारी रहा है.

भारत ने अपने दोनों वॉर्मअप मैच जीते है. टीम इंडिया ने पहले अभ्यास मुकाबले में इंग्लैंड को जबकि दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराया वहीं पाकिस्तान की टीम को एक मुकाबले में जीत जबकि एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. पाक ने पहला वॉर्मअप मैच विंडीज के खिलाफ जीता वहीं दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका ने उसे पराजित किया. दोनों पड़ोसी देशों के बीच तनाव के कारण दोनों टीमें एक दूसरे से द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेलती. दोनों टीमों के बीच पिछली भिड़ंत इंग्लैंड में 2019 वनडे विश्व कप मैच के दौरान हुई थी.

More Photo
More Video
RELATED NEWS
Leave a Comment.