National News
शाह के जम्मू-कश्मीर दौरे का आज आखिरी दिन, देर रात पहुंचे जवानों के बीच, कही ये बात 25-Oct-2021

जम्मू। गृहमंत्री अमित शाह के तीन दिन के जम्मू-कश्मीर दौरे का आज आखिरी दिन है। वह आज पुलवामा के लेथपोरा जाएंगे। बाद में शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर में बैठक करेंगे। बाद में शाम को करीब 6 बजे अमित शाह को एक रैली को भी संबोधित करना है। इससे पहले शाह ने रविवार को जम्मू में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा का दौरा किया था। वहां उन्होंने तैनात बीएसएफ जवानों से बात की थी और उनकी वीरता को सराहा था। शाह ने कहा था कि जवानों को अपने परिवार के लिए बिल्कुल चिंता नहीं करनी होगी। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने उनके परिवार की जिम्मेदारी ले रखी है।

amit shah

अमित शाह ने देर रात सीमा के आखिरी हिस्से मकवाल का भी दौरा किया था। उन्होंने वहां लोगों से कहा था कि मोदी सरकार सीमा से जुड़े हर इलाके में सुविधाएं देने और विकास का काम कराने के लिए प्रयास कर रही है। मकवाल में अग्रिम सीमा चौकी का दौरा करते वक्त उनके साथ लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा भी मौजूद थे। शाह ने बाद में ट्वीट में लिखा, ‘सभी देशवासियों की तरफ से, मैंने हमारे सुरक्षा बलों की वीरता को सलाम किया और अपना आभार जताया। मैं सभी से कहना चाहता हूं कि आपको बिना किसी चिंता के देश की रक्षा करनी चाहिए. मोदी सरकार आपके परिवारों का खयाल रखेगी।’

अमित शाह शनिवार को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर पहुंचे थे। वहां उन्होंने सबसे पहले एक शहीद पुलिसकर्मी के परिजनों से मुलाकात की थी। जिसके बाद घाटी में सुरक्षा और आतंकियों के खिलाफ जारी जंग को और तेज करने के लिए सभी अफसरों के साथ बड़ी बैठक की थी। बता दें कि पुंछ के जंगलों में पाकिस्तानी आतंकियों के साथ सेना की मुठभेड़ को कल 14 दिन हो गए थे। यहां अभी अभियान जारी है। अमित शाह ने साफ कह दिया है कि हर हाल में आतंकियों की कमर तोड़ दी जाएगी और जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराने के बाद हालात सामान्य होने पर उसे फिर से राज्य का दर्जा दिया जाएगा।



RELATED NEWS
Leave a Comment.