National News
Horoscope Today 26 October 2021: इन पांच राशियों के लिए दिन खुशियों से भरा रहेगा...मिलेगा कहीं से मुनाफा 26-Oct-2021

Daily Horoscope | Aaj Ka Rashifal
ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक,मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है। आज के राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि आज के दिन आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं।

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 
आज का दिन आप दूसरों की मदद करने में व्यतीत करेंगे, लेकिन आपको ध्यान देना होगा कि लोग आपकी इस मदद को स्वार्थ ना समझे। पारिवारिक बिजनेस में आज आपको किसी वरिष्ठ व्यक्ति से सलाह लेनी पड़ सकती है। यदि आज आप किसी रिश्तेदार मित्र अथवा बैंक से कर्ज लेने की सोच रहे हैं, तो वह आज आपको आसानी से मिल जाएगा। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद चल रहा है, तो वह भी आज फिर से सिर उठा सकता है।

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope) 
आज का दिन विद्यार्थियों को किसी कंपटीशन में जीत दिला सकता है, लेकिन सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को आज अपने अधिकारियों से डांट खानी पड़ सकती है, इसलिए आज आपको अपने काम की ओर ध्यान देना होगा, लेकिन आज अनावश्यक खर्चे इतने बड़े रहेंगे, जिनके कारण आप परेशान रहेंगे। जीवनसाथी से यदि कोई बहसबाजी हो और वह नाराज हो, तो आपको उन्हे मनाने की पूरी कोशिश करनी होगी। सायंकाल के समय आज आप किसी सामाजिक समारोह में सम्मिलित हो सकते हैं।

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope) 
आज आप अपने कमाए हुए धन से आत्म संतोष महसूस करेंगे। यदि आज नौकरी कर रहे जातकों को कोई कठिन कार्य करने के लिए मिलेगा, तो वह भी उसे टीमवर्क के जरिए उसे पूरा करने में सफल रहेंगे। यदि आपको आज कोई ऑफर पार्टनरशिप में व्यवसाय करने का मिले, तो उसे ना स्वीकार करें। सायंकाल के समय प्रेम जीवन जी रहे लोग आज अपने जीवनसाथी को कहीं बाहर देना डेट पर लेकर जा सकते हैं। यदि आप अपने धन को आज किसी शेयर बाजार में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो कुछ समय के लिए रुक जाएं।

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। आज आप अपने परिवार के सभी सदस्यों की जिम्मेदारियों को पूरा करने में सफल रहेंगे। यदि आज आप अपने किसी दोस्त के साथ पार्टनरशिप में किसी काम को करेंगे, तो उसमें अपने पिताजी से सलाह मशवरा अवश्य करें। आज यदि परिवार के किसी सदस्य के विवाह में कोई बाधा आ रही थी, तो वह आज आपके किसी परिजन की मदद से सुलझ सकती है। रोजगार की दिशा में जो लोग प्रयास कर रहे हैं, उनको आज उत्तम अवसर मिल सकते हैं, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति को मजबूती मिलेगी।

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। बिजनेस कर रहे लोगों को किसी व्यक्ति से सलाह लेनी पड़ सकती है। यदि सलाह लें, तो किसी अनुभवी या वरिष्ठ व्यक्ति से ले। प्रेम जीवन में आज प्रगाढ़ता आएगी। यदि आज आप किसी से बहसबाजी में पड़ेंगे तो उसमें आपकी जीत मिल सकती है। सायंकाल का समय आज आप अपने किसी पुराने मित्र से मिलकर प्रसन्न होंगे। आप संतान के द्वारा किए गए कार्यों से आज गर्व महसूस करेंगे।

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope) 
आज आपके ऊपर कुछ जिम्मेदारियों का और बोझ बढ़ सकता है, जिसके कारण आप अपने आपको असहाय महसूस करेंगे, लेकिन आज आप अपने घर के लंबे समय से रुके हुए कार्य को पूरा करने के लिए समय अवश्य निकालेंगे। आज आपके परिवार के सदस्य आपको कहीं घूमाने के लिए जाने का प्लान भी बना सकते हैं। सायंकाल के समय आज आपको कोई शुभ सूचना प्राप्त होगी, जिसके कारण आपके बिजनेस में चार चांद लगेंगे। यदि आज आप किसी तरह का जोखिम उठाएंगे, तो वह आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। यदि आपने पहले किसी से कोई कर्जा लिया हुआ है, तो आज आप उसे उतार सकते हैं, जिसके कारण आपके मन का बोझ भी हल्का होगा। आज आप अपने जीवनसाथी को शॉपिंग पर लेकर जा सकते हैं, लेकिन आपको अपनी जेब का ख्याल रखना होगा। सायंकाल  का समय आप अपने माता पिता के साथ भविष्य की योजनाओं पर विचार विमर्श करने में व्यतीत करेंगे। विद्यार्थियों को आज शिक्षा में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए व्यस्तता से भरा रहेगा। आज आपके सामने आपका कोई पुराना मित्र आकर खड़ा हो सकता है, जिसकी आप लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे थे। बिजनेस में आज आपको मन मुताबिक लाभ न मिलने के कारण आप थोड़ा परेशान रहेंगे। आज आपको अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहना होगा, क्योंकि उसमें कुछ गिरावट आ सकती है। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ बातचीत में व्यतीत करेंगे।

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। आज आपको अपने कार्य क्षेत्र में कुछ नए अधिकार सौपे जा सकते हैं, जिसके कारण आपके ऊपर कार्यों का बोझ भी बढ़ेगा, लेकिन आप निश्चिंत होकर सभी कार्यों को आसानी से करेंगे, लेकिन आज आपको अपने घर परिवार में किसी भी बुजुर्ग व्यक्ति से बहसबाजी में नहीं उलझना है। यदि आप उलझे, तो आपके रिश्तो में दरार पड़ सकती है।  शत्रु भी आज आपको परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे, लेकिन आपको उससे बचना होगा।
 

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए एनर्जी भरा रहेगा। आज आप अपने धीमी गति से चल रहे बिजनेस को गति प्रदान करने के लिए अपने भाई से सलाह मशवरा करेंगे। यदि आपका कोई जमीन संबंधित वाद विवाद चल रहा है, तो वह भी आज किसी वरिष्ठ अधिकारी की मदद से सुलझता दिख रहा है। आज आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं के सामान की खरीदारी के लिए भी कुछ समय निकालने में कामयाब रहेंगे। आज का दिन आपके लिए किसी नए व्यापार को करने के लिए उत्तम रहेगा।

कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope) 
आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज यदि आप किसी यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं, तो आपको भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचना होगा और व्यापार के लिए यदि आप किसी बैंक से लेनदेन करने की सोच रहे हैं, तो कुछ समय के लिए रुक जाएं। आज ससुराल पक्ष से भी आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है। सामाजिक कार्यक्रमों में भी आज आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिसका लाभ भी अवश्य उठाएंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है।

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
आज के दिन आप मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे और दिल खोलकर धन खर्च भी करेंगे और कुछ धन परोपकार के कार्य पर भी व्यक्ति करेंगे। प्रेम जीवन को आज स्थाई रिश्तो में बदलने का प्रयास करेंगे, लेकिन आपको किसी भी आलोचक की आलोचना पर ध्यान नहीं देना है। यदि आपने ऐसा किया, तो आपका कोई बनता हुआ काम बिगड़ सकता है, लेकिन बिजनेस में आज आपको जल्दबाजी में कोई भी निर्णय नहीं लेना है। यदि आपने लिया, तो वह भविष्य में आपके लिए नुकसान का सौदा हो सकता है।

 



RELATED NEWS
Leave a Comment.