Sports News
IPL में 2 नई टीमों की एंट्री, अहमदाबाद और लखनऊ खेलेंगी मैच 26-Oct-2021

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। आईपीएल में 2 नई टीमों की एंट्री हो गई है, इसके बाद अब आईपीएल के अगले सीजन में 10 टीमें मैदान पर भिड़ते नजर आएंगी। आईपीएल में अब तक 8 टीमों के बीच मुकाबले होते थे। सोमवार को 2 नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ की घोषणा कर दी गई। बता दें कि अडाणी ग्रुप की ‘अहमदाबाद’ और दूसरी मैनचेस्टर यूनाइटेड की ‘लखनऊ’ को खरीदा है। CVC कैपिटल पार्टनर्स को अहमदाबाद ने जबकि RPSG ग्रुप को लखनऊ की टीम मिली। आईपीएल में दो नई टीमों को गठन के बाद से अब इस बात को लेकर चर्चा अपने चरम पर है कि आखिर इन टीमों में कौन-कौन से खिलाड़ी शामिल किए जा सकते हैं।

आपको बताते चले कि आरपी-संजीव गोयनका ग्रुप ने लखनऊ टीम के लिए फ्रेंचाइजी 7,090 करोड़ रुपये में अपने नाम कर ली है। वहीं, CVC कैपिटल ने 5,200 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी अपनी झोली में कर ली है।

हालांकि, अभी तक ऐसी कोई खबर सामने नहीं आई है कि इन टीमों में कौन से खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है और इससे भी बड़ी बात की किस खिलाड़ी की कप्तानी में इन दोनों ही टीमों का नेतृत्व किया जाएगा। खैर, फिलहाल कयासों के आधार पर कुछ भी कहना शीघ्रता ही होगी, लेकिन यह बात दर्पण की तरह स्पष्ट है कि इन दोनों टीमों की कप्तानी जो भी खिलाड़ी करेगा, उसकी प्रतिभा का कोई जवाब नहीं होगा, चूंकि टीम नई रहेगी। ऐसे में कोशिश रहेगी कि ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया जाए जो टीम को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका अदा कर सकें।

IPL

हो सकती है गाढ़ी कमाई… 

वहीं, माना जा रहा है कि अगर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तरफ से नई टीमों के गठन की पूरी रूपरेखा व कवायद मुकम्मल कर ली जाती है, तो इन दोनों ही टीमों से 5 से 7 हजार करोड़ रूपए तक की गाढ़ी कमाई बिना किसी लाग लपेट के अर्जित की जा सकती है। यकीन मानिए….अगर ऐसा होता है, तो टीम के कर्ताधर्ता के झोली में बिना किसी दिक्कत के 45,00 करोड़ रूपए आ जाएंगे। खैर, वर्तमान में आईपीएल के मौजूदा टीमों की कार्यशैली कैसी है, इससे तो आप भलीभांति परिचित ही हैं, लेकिन अगर इन दोनों ही टीमों का गठन किया जाता है, तो इनका प्रदर्शन कैसा रहता है? क्या ये मौजूदा टीमों को टक्कर देने में कामयाब रहेंगी या ये मौजूदा टीमों के सामने फिकी साबित होंगी। यह तो फिलहाल आने वाला वक्त ही बताएगा।



RELATED NEWS
Leave a Comment.