State News
मानसिक स्वास्थ्य हेतु उरन्दाबेड़ा, धनोरा एवं मर्दापाल थानों में लगाई गई ‘तनाव प्रबंधन कार्यशाला‘ कोण्डागांव पुलिस लाईन, विश्रामपुरी एवं ईरागांव थाना में 03 दिसम्बर को हुई कार्यशाला 03-Dec-2021

 जिले में राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत जिला प्रशासन द्वारा संचालित ‘संवेदना‘ कार्यक्रम के अंतर्गत जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के समन्वय से पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों हेतु ‘तनाव प्रबंधन कार्यशाला‘ का आयोजन किया गया। जिसमें राज्य शासन की ओर से मास्टर ट्रेनर के रूप में साइकाईट्रिक समाज सेवी प्रशांत पाण्डे, क्लिनिकल साइकोलॉजिस्ट प्रीति चांडक, कम्यूनिटी नर्स पी अतीत राव द्वारा उरन्दाबेड़ा, धनोरा एवं मर्दापाल थानों में मानसिक तनाव प्रबंधन कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें साइकोलॉजिस्ट प्रीति चांडक द्वारा विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से तनावमुक्ति एवं तनाव प्रबंधन के संबंध में बताया गया साथ ही मानसिक स्वास्थ्य, तनाव, तनाव के कारक, तनाव के लक्षण, मानसिक स्वास्थ्य परीक्षण के संबंध में जानकारी देते हुए सभी की मानसिक स्वास्थ्य की जांच भी की गई।
इस कार्यशाला में उरन्दाबेड़ा थाने से 60, धनोरा में 70 एवं मर्दापाल थाने में 70 पुलिस एवं अन्य बलों के जवानों ने हिस्सा लिया। शुक्रवार को कोण्डागांव पुलिस लाईन, विश्रामपुरी एवं ईरागांव में भी कार्यशाला का आयोजन किया गया। जहां राज्य से आये अतिथि चिकित्सकों के अलावा मधु जैन, देवव्रत एवं सोनल तालुकदार ने भी विभिन्न गतिविधियों द्वारा तनाव प्रबंधन के बारे में बताया।



RELATED NEWS
Leave a Comment.