National News
मंदिर में चढ़ाई जा रही थी बकरे की बलि, कट गई पकड़ने वाले युवक की गर्दन 18-Jan-2022

ऐसा कई बार देखा जाता है जब त्यौहारों के दौरान लोग अपनी आस्था के चलते जानवरों की बलि (animal sacrifice) चढ़ा देते हैं। कई बार बलि के दौरान कुछ ऐसे मामले सामने आ जाते हैं जो चर्चित हो जाते हैं। ऐसा ही एक मामला हाल ही में आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) से सामने आया है जहां त्यौहार के अवसर पर बकरे की बलि चढ़ाई जा रही थी लेकिन जो शख्स बकरे की गर्दन काटने वाला था उसने बकरे की बजाय उस शख्स की गर्दन काट दी तो उस बकरे को पकड़े हुए था।

दरअसल, यह घटना आंध्र प्रदेश के चित्तूर (Chittoor in Andhra Pradesh) की है। मीडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यहां स्थित वलसापल्ले के एक मंदिर (A temple in Valaspalle) में संक्रांति के अवसर पर बलि का आयोजन किया जा रहा था। बताया गया कि यहां आसपास के लोग हर साल संक्रांति समारोह के दौरान जानवरों की बलि देते हैं और स्थानीय येल्लम्मा मंदिर में चढ़ाते हैं। हमेशा की तरह इस बार भी यहां इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा था।

कार्यक्रम के दौरान मचा हड़कंप 

इस कार्यक्रम के लिए एक बकरे को लाया गया था और उसी की बलि चढ़ाई जानी थी। लेकिन ठीक इसी दौरान कार्यक्रम में कुछ ऐसा हो गया कि हड़कंप मच गया। जो शख्स बकरे की गर्दन काटने वाला था उसका नाम चलापथी है और जो बकरे को पकड़े हुए था उसका नाम सुरेश है। बलि के दौरान अचानक चलापथी ने बकरे की जगह सुरेश की गर्दन काट दी। जैसे ही उसकी गर्दन कटी वह लथपथ होकर वहीं गिर गया।

नशे में था बलि देने वाला युवक 

रिपोर्ट में पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया गया कि आरोपी नशे में था और उसने शराब पी रखी थी। उधर खून से लथपथ सुरेश को पास में ही स्थित मदनपल्ले के सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। मदनपल्ले कुछ लोगों की तरफ से एक परंपरा के अनुसार जानवर की बलि दे रहा था और उस बकरे को पकड़े हुए था।

आरोपी गिरफ्तार 

पुलिस ने बताया कि नशेड़ी आरोपी को पकड़ लिया गया है। मृतक सुरेश शादीशुदा था और उसके दो बच्चे भी हैं। पुलिस पूछताछ कर रही है कि कहीं चलापथी का सुरेश से कोई विवाद तो नहीं था। पुलिस अधिकारी ने बताया है कि आगे की जांच शुरू हो गई है और संबंधित पक्षों से भी पूछताछ की जा रही है।



RELATED NEWS
Leave a Comment.