News Update
MP में फिर हुई प्रशासनिक सर्जरी... शिवराज सरकार ने कई जिलों के SP बदले 29-Jan-2022

भोपालः मध्य प्रदेश में एक बार फिर प्रशासनिक सर्जरी हुई है. शिवराज सरकार ने कुछ आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर किए हैं. जिनमें कई जिलों के एसपी बदले दिए गए हैं. मुरैना जिले के एसपी का भी ट्रांसफर कर दिया गया है. बता दें कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुरैना एसपी पर नाराजगी जताई थी. 

इन जिलों के एसपी के ट्रांसफर 

  • मुरैना जिले के एसपी ललित शाक्यवार का ट्रांसफर पुलिस मुख्यालय किया गया है, उन्हें उप पुलिस महानिरीक्षक की जिम्मेदारी सौंपी गई है. 
  • रतलाम जिले के एसपी गौरव कुमार तिवारी का ट्रांसफर पुलिस अधीक्षक एटीएस पुलिस मुख्यालय की जिम्मेदारी दी गई है. 
  • बालाघाट जिले के एसपी अभिषेक तिवारी को रतलाम जिले का एसपी बनाया गया है. 
  • मुकेश कुमार श्रीवास्तव को सीधी जिले का नया एसपी बनाया गया है 
  • आशुतोष बागरी को मुरैना जिले का नया एसपी बनाया गया है 
  • समीर सौरभ को बालाघाट जिले की जिम्मेदारी सौंपी गई है. वह फिलहाल हॉकफोर्स सेनानी में पदस्थ थे. 

6 आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर 
प्रदेश में कुल 6 आईपीएस अधिकारियों के ट्रांसफर किए गए हैं. गृह विभाग ने की तरफ से अधिकारियों के ट्रांसफर के निर्देश जारी कर दिए गए हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछले दिनों कलेक्टर-कमिश्नर,आइजी-एसपी कॉन्फ्रेंस में चिह्नित अपराध के मामलों में सबसे कम 11.11 प्रतिशत सजा मुरैना जिले में होने पर मुख्यमंत्री शिवराज ने नाराजगी जताई थी.

सीएम ने कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम ने मुरैना के एसपी से पूछा था कि चिह्नित अपराधों के मामलों में सजा का प्रतिशत आपके जिले में सबसे कम क्यों है, इसके जवाब में उन्होंने बताया था कि 11 माह से लगातार बैठक हो रही है. जिस पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि ऑनलाइन तो इसकी कोई जानकारी दर्ज नहीं है. बैठक वही सही मानी जाएगी, जो कलेक्टर की अध्यक्षता में हो. कॉन्फ्रेंस में चिटफंड कंपनियों पर कार्रवाई न होने को लेकर भी सीएम खफा थे. इसके बाद शनिवार को गृह विभाग ने मुरैना के पुलिस अधीक्षक का तबादला कर दिया.

More Photo
More Video
RELATED NEWS
Leave a Comment.