National News
भारत का सिर हुआ ऊंचा...पीएम मोदी को इस दिन मिलेगा UAF का सर्वोच्च सम्मान... 19-Aug-2019

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन की तीन दिवसीय यात्रा पर जाएंगे, जिसकी शुरूआत 23 अगस्त से होगी. पीएम मोदी इस दौरान दोनों देशों के शीर्ष नेताओं के साथ द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और परस्पर हित के वैश्विक मुद्दों पर व्यापक चर्चा करेंगे.विदेश मंत्रालय (MEA) ने सोमवार को बताया कि प्रधानमंत्री मोदी पहले संयुक्त अरब अमीरात जाएंगे जहां वह देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान  ‘आर्डर आफ जायद’ प्राप्त करेंगे. मंत्रालय ने बताया कि यूएई से मोदी 24 अगस्त को बहरीन की दो दिवसीय यात्रा पर रवाना होंगे जो कि इस खाड़ी देश की भारत के किसी प्रधानमंत्री की पहली यात्रा होगी.

अप्रैल में हुई थी घोषणा
गत अप्रैल में यूएई ने द्विपक्षीय रणनीतिक संबंधों को ‘‘बढ़ावा’’ देने में ‘‘महत्वपूर्ण भूमिका’’ निभाने के लिए मोदी को यह प्रतिष्ठित पुरस्कार प्रदान करने की घोषणा की थी. पुरस्कार यूएई के संस्थापक शेख जायद बिन सुल्तान अल नाहयान के नाम पर है. यह विशेष महत्व रखता है क्योंकि यह पुरस्कार मोदी को खाड़ी देश के नेता की जन्मशती के वर्ष में प्रदान किया जा रहा है.विदेश मंत्रालय ने कहा, ‘‘यह यात्रा यूएई के साथ हमारे मैत्रीपूर्ण द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूती प्रदान करेगी

मोदी के सम्मान में रखा जाएगा डिनर
विदेश मंत्रालय ने कहा कि बहरीन में मोदी अपने समकक्ष राजकुमार शेख खलीफा बिन सलमान अल खलीफा के साथ द्विपक्षीय संबंधों के पूरे आयामों के साथ ही क्षेत्रीय और परस्पर हित के अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे. बताया जाता है कि बहरीन के शेख हमाद बिन ईसा अल खलीफा  मोदी के सम्मान में एक रात्रि भोज का आयोजन करेंगे.



RELATED NEWS
Leave a Comment.