National News
कल होगा योगी कैबिनेट का पहला विस्तार...आधा दर्जन से अधिक मंत्री लेंगे शपथ... 20-Aug-2019

लखनऊ। योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल का पहला विस्तार कल यानी 21 अगस्त को होगा. पहले मंत्रिमंडल का यह विस्तार सोमवार 19 अगस्त को प्रस्तावित था, लेकिन ऐन मौके पर उसे टाल दिया गया. अब एक बार फिर से नए मंत्रियों के शपथ ग्रहण की तैयारी पूरी कर ली गई है. कहा जा रहा है कि करीब एक दर्जन मंत्री शपथ लेंगे. इसके अलावा तीन से चार स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्रियों का भी प्रमोशन कर उन्हें कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ दिलाई जाएगी.

ये चेहरे मंत्रिमंडल में हो सकते हैं शामिल

सरकार बनने के सवा दो साल से ज्यादा समय के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  अपने मंत्रिमंडल का पहला विस्तार  करने वाले हैं. मंत्रिमंडल में संभावितों के नामों पर मुहर लग चुकी है. सूत्रों का कहना है कि इसमें सबसे पहला नाम है मुजफ्फरनगर से विधायक कपिल देव अग्रवाल का. साथ ही बुलंदशहर की शिकारपुर सीट से विधायक अनिल शर्मा का नाम भी लगभग तय माना जा रहा है.

वहीं आगरा से विधायक उदय भान सिंह को भी मंत्रिमंडल में शामिल करने की संभावना है. उदय भान सिंह फतेहपुर सीकरी विधानसभा सीट से विधायक हैं. पूर्वांचल के सतीश द्विवेदी का नाम भी तेजी से चर्चा में है. वहीं माता प्रसाद पांडेय को हराकर विधायक बने सतीश द्विवेदी और दल बहादुर कोरी को भी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है. एमएलसी अशोक कटारिया का भी मंत्री बनन तय माना जा रहा है. बीजेपी संगठन में अशोक कटारिया की मजबूत पकड़ है.



RELATED NEWS
Leave a Comment.