National News
मुसीबत में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम...INX केस में अग्रिम जमानत याचिका खारिज...हो सकती है गिरफ्तारी... 20-Aug-2019

नई दिल्ली। कांग्रेस के दिग्गज नेता और देश के पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को लेकर एक बुरी खबर सामने आ रही है। बता दें कि INX केस में चिदंबरम द्वारा दिल्ली हाई कोर्ट में दायर की गई जमानत की याचिका खारिज हो गई है। पूर्व वित्त मंत्री ने कोर्ट से 3 दिन की मोहलत मांगी है। हाई कोर्ट से अग्रिम जमानत अर्जी खारिज होने के बाद पी चिदंबरम के वकील अब सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाएंगे। कोर्ट द्वारा अग्रिम जमानत की याचिका खारिज होने के बाद अब ईडी और सीबीआई जल्द ही चिदंबरम को गिरफ्तार कर सकते हैं। हालांकि पूर्व वित्त मंत्री ने कोर्ट से 3 दिन की मोहलत मांगी है। बता दें कि चिदंबरम पर आईएनएक्स मीडिया को फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रोमोशन बोर्ड से गैरकानूनी रूप से स्वीकृति दिलाने के लिए 305 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप है।

delhi highcourt

गौरतलब है कि इस केस में अभी तक चिदंबरम को कोर्ट से करीब दो दर्जन बार अंतरिम प्रोटेक्शन यानी गिरफ्तारी पर रोक की राहत मिली हुई है। ये मामला 2007 का है उस वक्त पी चिदंबरम वित्त मंत्री के पद पर थे। आरोप के मुताबिक आईएनएक्स मीडिया को फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रोमोशन बोर्ड से गैरकानूनी रूप से स्वीकृति दिलाने के लिए 305 करोड़ रुपये की रिश्वत ली। इस मामले में सीबीआई और ईडी पहले ही चिदंबरम के बेटे कार्ति को गिरफ्तार कर चुकी है। फिलहाल अभी वो जमानत पर हैं। इस मामले में अहम मोड़ तब आया, जब इंद्राणी मुखर्जी 4 जुलाई को सरकारी गवाह बन गईं।

2017 में सीबीआई ने इस मामले में फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रोमोशन बोर्ड से मिली स्वीकृति में गड़बड़ी पर एफआईआर दर्ज की। जबकि ईडी ने 2018 में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया। इस मामले में आईएनएक्स मीडिया की मालकिन और आरोपी इंद्राणी मुखर्जी को इस केस में अप्रूवर बनाया गया है और इसी साल उनका स्टेटमेंट भी रिकॉर्ड किया गया। सीबीआई के मुताबिक मुखर्जी ने गवाही दी कि उसने कार्ति चिदंबरम को 10 लाख रुपये दिए।



RELATED NEWS
Leave a Comment.