Sports News
'ICC Players of the Month' का अवार्ड दिया गया है. 09-May-2022

ऑस्ट्रेलिया विमेंस टीम की स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज एलिसा हीली और साउथ अफ्रीक टीम के स्टार ऑफ स्पिनर केशव महाराज को अपनी अपनी श्रेणियों में अप्रैल महीने के लिए आईसीसी ने उन्हें 'ICC Players of the Month' का अवार्ड दिया है. गौरतलब है कि एलिसा हीली ने अप्रैल में क्राइस्टचर्च में महिला क्रिकेट विश्व कप फाइनल में 170 रन की पारी खेली थी. यह विश्व कप के फाइनल मैच में किसी खिलाड़ी का सर्वोच्च स्कोर है. 

वहीं, अगर केशव महाराज की बात करें तो उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 16 विकेट हासिल किये थे. इस दौरान उन्होंने दोनों टेस्ट की दूसरी पारी में 7-7 विकेट हासिल किये थे. उनकी इस प्रदर्शन की वजह से साउथ अफ्रीका ने वनडे सीरीज में मिली हार का बदला लिया था और टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप किया था. 

आईसीसी ने अपने जारी बयान में कहा है कि इन दोनों ही बेहद शानदार प्रदर्शन किया है. जिसके बाद उन्हें 'ICC Players of the Month'चुना गया है. 

केशव ने बनाया था रिकॉर्ड 

 

 

केशव महाराज ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपने 150 विकेट भी पूरे किया थे. इस दौरान वो अफ्रीका के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में 1960 के बाद पहले स्पिनर बने थे, जिन्होंने ये कारनामा किया था. साउथ अफ्रीका की ओर से सबसे पहले यह जादुई आंकड़ा छूने वाले पहले स्पिनर ह्यू टेफील्ड है. टेफील्ड ने 37 टेस्ट मैचों में 170 विकेट हासिल किये हैं. 



RELATED NEWS
Leave a Comment.