National News
Horoscope 19 May 2022: मेष, कर्क, धनु राशि वालों को हो सकती है हानि, जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल 19-May-2022

Horoscope Today 19 May 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope : पंचांग के अनुसार आज 19 मई 2022 गुरुवार को ज्येष्ठ मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्थी की तिथि है. आज का दिन विशेष है. आज चंद्रमा धनु राशि में गोचर कर रहा है. आज मूल नक्षत्र है. आज का दिन धार्मिक दृष्टि से विशेष है. आज का दिन शिक्षा, जॉब, करियर, बिजनेस और सेहत आदि के लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आज का राशिफल- 

मेष- आज समय का पूरा इस्तेमाल करना होगा और सभी कामकाज या तो पूर्ण कर लें या फिर इसकी लिस्ट तैयार कर लें. जो लोग अक्सर भूल जाते हैं वह लिखने की आदत बनाए. शोधपरक काम में लगे लोगों को आज बेहतर परिणाम मिल सकता है. विदेश में पढ़ाई या नौकरी खोज रहे लोगों को निराशा होगी. युवा वर्ग को कला और संगीत में रुझान बढ़ाने की जरूरत है. स्वास्थ्य में अचानक गिरावट आ सकती है, डॉक्टर से सलाह लिए बगैर कोई दवा इस्तेमाल न करें. जीवनसाथी की तबीयत भी बिगड़ सकती है. शांति के लिए शाम के वक्त घर में पूजा अनुष्ठान करें. अपनों के साथ कम्युनिकेशन गैप होने से रिश्तों में दूरियां आ सकती है. 

वृष- आज का दिन आपके लिए फायदेमंद साबित होगा. ऑफिस में सुनी सुनाई बातों पर विवाद न करें, हो सकता है विवाद के माध्यम से लोग आपकी छवि को खराब करने का प्रयास करें. दवा का व्यापार करने वाले लोगों को भी आज अच्छा मुनाफा होगा. युवा अगर सेना में जाने की तैयारी कर रहे हैं तो प्रयास बढ़ाने की जरूरत है. स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों पर किसी प्रकार के ऑपरेशन के लिए जा रहे हैं तो इंफेक्शन के प्रति सतर्क रहें. सामान्य रोगी दिनचर्या का सही से पालन करें. घर परिवार में अगर रिश्ते की बात चल रही है तो किसी पर भरोसा कर जल्दबाजी में हामी न भरें. 

मिथुन- आज के दिन अनजाने में भी किसी का मजाक न उड़ाएं, बल्कि गंभीर रहते हुए सभी के साथ सौम्य व्यवहार करें. कार्यस्थल में अपने अधीनस्थों पर बेवजह का आदेश न चलाएं, वह नाराज होकर आपका विरोध कर सकते हैं. व्यापारिक मामलों में आज बड़े व्यापारियों से सहयोग मिलेगा. फूलों का कारोबार कर रहे हैं तो अच्छे लाभ की संभावना बन रही है. लेखन कला से जुड़े लोगों को काम में प्रगति मिलेगी, इस ओर करियर के लिए अच्छा समय है. किसी बीमारी से परेशान चल रहे मरीजों को डॉक्टर की बताई दिनचर्या को फॉलो करना होगा. मामा के साथ बातचीत करें, यदि संभव हो तो उनसे मिलने भी जाए.

कर्क- आज के दिन मन में सकारात्मक विचारों की आवाजाही आपको ऊर्जावान रखेगी. अटके हुए काम को दोबारा शुरू करना लाभकारी रहेगा. उच्चाधिकारी काम का विवरण मांग सकते हैं, जिन्होने हाल ही में नौकरी ज्वाइन की है वह कामकाज को लेकर फूंक-फूंक कर कदम रखें. कारोबारी सरकारी दस्तावेज मजबूत रखें, छापेमारी या निरीक्षण के दौरान यह आपकी सहायता करेगी. युवा वर्ग धार्मिक गतिविधियों में भी ध्यान केंद्रित करें, ऐसे में शिव व हनुमान जी की आराधना करना लाभकारी रहेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से गला खराब होने से परेशान हो सकते है. घर-परिवार के लिए भावुक होकर कठोर फैसले न करें. भविष्य के लिए नुकसानदेह होगा.  

सिंह- आज के दिन जैसा की आपका नेचर है नेतृत्व करना, इसी ओर आपकी सूझबूझ के चलते आप लोगों के प्रेरणा स्रोत बनेंगे. फैसले लेते वक्त उसका ख्याल रखें, की किसी को ठेस न पहुंचे. सरकारी नौकरी कर रहे लोगों के लिए समय उत्तम है. प्रमोशन और वेतन आदि बढ़ने की संभावना है. प्लास्टिक के खिलौने के कारोबार कर रहे हैं तो नुकसान की आशंका है. विद्यार्थियों की यदि परीक्षा चल रही है तो आज प्रश्नों के उत्तर देकर प्रसन्न रहेंगे. स्वास्थ्य को लेकर डिहाइड्रेशन के प्रति सतर्कता बरतनी होगी. घर की महिलाएं और बुजुर्गों की सेहत के प्रति सावधान रहें. घरेलू मनमुटाव को पहल कर उसका निस्तारण करें.  

कन्या- आज के दिन हो सकता है, कुछ नकारात्मक प्रवृत्ति के लोग आपको मानसिक तौर पर भटकाने की कोशिश करें, लेकिन ग्रहों की चाल को समझते हुए ऐसे  लोगों से बचना होगा. शिक्षक वर्ग के लिए दिन बहुत शुभ है, विद्यार्थी से मान सम्मान प्राप्त होगा. कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ की प्रबल संभावनाएं हैं. काम अपनी प्रसिद्धि के मुताबिक रखें. युवाओं के लिए दिन सामान्य रहेगा, तो वहीं विद्यार्थी कठिन विषयों के लिए मेहनत और बढ़ाएं. ऑथराइटिस से जूझ रहे मरीज सावधानी बरतें, दर्द दिक्कत बढ़ा सकता है. घर में धार्मिक अनुष्ठान की योजनाएं बनेगी. दांपत्य जीवन में शांति और प्रेम बढ़ाने की जरूरत है. 

तुला- आज के दिन मौज मस्ती के साथ दिक्कतों को दरकिनार कर रचनात्मक कार्यों को समय देना होगा. आजीविका के क्षेत्र में लाभ कमाने के लिए समय का सही इस्तेमाल करने की सलाह है. थोक के कारोबारियों को अच्छे लाभ मिलते नजर आ रहे हैं. युवा वर्ग को यदि कोई मार्ग न समझ में आ रहा हो तो प्रभु से प्रार्थना करना कारगर साबित होगा. विद्यार्थियों को गणित-विज्ञान जैसे कठिन विषयों पर और ध्यान लगाने की जरूरत है, साथ ही परिवार में बड़े लोगों इस सलाह जरूर लें. कान का दर्द उभर सकता है, ऐसे में जरूरी दवाएं और साफ-सफाई का ध्यान रखें. सजावट और रसोई से जुड़ा सामान खरीद सकते हैं. 

वृश्चिक- आज के दिन वृश्चिक वालों का व्यवहार फायदा या नुकसान का कारण बनेगा. धार्मिक पुस्तकें पढ़ने से मन शांत रहेगा. सॉफ्टवेयर कंपनी में काम कर रहे लोगों को नया प्रोजेक्ट मिलने की उम्मीद है. ध्यान रखें बड़े लाभ का लालच देकर कोई आपके साथ जालसाजी कर सकता है. युवाओं को भविष्य को लेकर बहुत चिंतित होने की जरूरत नहीं है, लक्ष्य तय कर मेहनत करते रहें. स्वास्थ्य में आज यूरिन इन्फेक्शन हो सकता है अलर्ट रहें. अधिक से अधिक पानी पिएं, जिन्हें पहले से परेशानी है उन्हें खास ध्यान देने की जरूरत है. जीवनसाथी की सेहत में भी गिरावट की आशंका है.  

धनु- आज के दिन उन कार्यों को करने से बचें जो लम्बे समय से नहीं बन पा रहे हैं, ऐसे में समय बचाकर दूसरे प्रोजेक्ट में खुद को जोड़ें. ऑफिस में टीम वर्क को महत्व दें, तो वहीं दूसरी ओर किसी के न आने पर उसके भी कार्य की जिम्मेंदारी आपको उठानी पड़ सकती है. इलेक्ट्रॉनिक्स का सामान बेचने वाले व्यापारियों को अच्छा लाभ हाथ लगेगा. युवा वर्ग यदि किसी कार्य को सीखने का प्रयास कर रहें हैं तो सिर्फ अभ्यास पर फोकस करें. स्वास्थ्य में मलेरिया और डेंगू जैसे रोग घेर सकते हैं, इससे बचाव के लिए घर में पूरे उपाय रखें. अपनों के साथ भावुक नजर आएंगे.

मकर- आज के दिन अनावश्यक खर्च को लेकर सतर्कता बरतने की जरूरत है. कोर्ट-कचहरी से संबंधित मामलों में भी लापरवाही से बचे. ऑफिस का काम यदि आपने अपने जिम्मे ले रखा है तो कोशिश करें कि गलती की गुंजाइश न हो. व्यापार में उधार लेन देने को लेकर सतर्कता बरतने की जरूरत है. युवाओं को करियर में बेहतर मौके मिलने की संभावनाएं हैं, तो वहीं दूसरी ओर मकर राशि के विद्यार्थी अपने कमजोर विषयों पर ध्यान दें. स्वास्थ्य को लेकर गर्दन से लेकर रीढ़ की हड्डी में दिक्कत होने से परेशान हो सकते हैं. घर-परिवार का माहौल बेहतर होगा, सभी के साथ तालमेल बनाकर चलें.

कुम्भ- आज के दिन आपकी पुख्ता रणनीति बेहतर रिजल्ट लेकर आ सकती है. लाभ को लेकर चिंता की आवश्यकता नहीं है, तो वहीं दूसरी ओर सारे काम भी बनेंगे. इंजीनियरिंग फील्ड के लोगों को परिश्रम का परिणाम मिलेगा, अच्छा मुनाफा पा सकेंगे. व्यापार बढ़ाने के लिए ऑनलाइन व्यवस्था को भी इस्तेमाल करना चाहिए. युवा वर्ग मोबाइल के अधिक प्रयोग से बचे, साथ ही ध्यान रहे इसका सदुपयोग हो. अनिद्रा और भूख न लगना यदि ऐसी समस्या है तो एक बार डॉक्टर से अवश्य मिले. विवाह योग्य व्यक्ति के लिए अच्छे रिश्ते आने की संभावना है. पारिवारिक जिम्मेदारियों को लेकर लापरवाह न बनें, वर्तमान में यह आपके लिए ठीक नहीं. 

मीन- आज के दिन अनावश्यक ही नियमों को बदलने की जरूरत नहीं है. जिन्हें पूरा करने में आप दक्ष वही कार्य करें. ऑफिस में वरिष्ठ लोगों का प्रोत्साहन मिलेगा, तो वहीं दूसरी ओर पुराना रुका हुआ प्रमोशन मिलने की संभावना है. खुदरा व्यापारियों की आर्थिक प्रगति होगी. फैसले लेते वक्त अधिक मुनाफे के लालच से बचें. इस राशि के युवा वर्ग मान सम्मान पाएंगे. सेहत को लेकर अगर कोई बीमारी परेशान कर रही है तो आज से स्वास्थ्य लाभ मिलेगा. परिवार या दोस्तों के साथ घूमने के लिए जाया जा सकता है. अगर आपको किसी तरह के मदद की जरूरत है तो भाई-बहनों से आग्रह कर सकते हैं.



RELATED NEWS
Leave a Comment.