National News
स्कूल के टॉयलेट में घुसा स्टूडेंट तो दिखाई दिया ये खूंखार जानवर, जान बचाकर भागा लेकिन फिर 25-May-2022

Jaguar In School Toilet: क्या आपको अपने स्कूल की सबसे चौंकाने वाली घटना याद है? शायद डेविड मिगल (David Miguel) के अनुभव से ज्यादा चौंकाने वाला नहीं हो सकता. ब्राजील (Brazil) के 9 वर्षीय लड़के का एक जगुआर के साथ आमना-सामना हो गया, जो एक क्यूबिकल के अंदर रह रहा था. डेविड मिगुएल ने 21 मार्च को मार्था ड्रमोंड फोन्सेका म्यूनिसिपल स्कूल (Martha Drummond Fonseca Municipal School) में एक फुटबॉल मैच में हिस्सा लेने के लिए पहुंचा. ब्रेक के दौरान जब वह बाथरूम में गया, तो एक क्यूबिकल के अंदर छिपे एक जगुआर को देखकर वह डर गया.

स्कूल के टॉयलेट में दिखाई दिया जगुआर

ऐसी स्थिति में कोई भी सबसे पहले वहां से भागने की कोशिश करेगा. मिगल ने भी ठीक वैसा ही किया, वह अपने पिता रोड्रिगो अल्मेडा को इस बारे में जानकारी दी. जल्द ही, स्थानीय अधिकारियों को घटनास्थल पर बुलाया गया और बाथरूम में छिपे जगुआर को पकड़ लिया गया. इसके बाद उन्होंने वापस जंगल में छोड़ दिया गया. मिगल ने स्थानीय मीडिया से कहा, ‘जगुआर को देखते ही मैं कांपने लगा. वह गुर्राने लगा और मेरा दिल लगभग रुक गया था.

बच्चे के पिता ने बयान में कही ये बात

मिगल के पिता ने कहा, ‘मैंने सोचा कि यह एक जंगली कुत्ता या कुछ और होगा. जिस क्षण मैंने देखा कि जानवर कोई कुत्ता नहीं बल्कि एक जगुआर था, मैं भी वहां से वापस भाग गया.’ पर्यावरण और अक्षय प्राकृतिक संसाधन (आईबीएएमए) ने कहा कि वह एक फीमेल जगुआर थी जो इस घटना में घायल हो गई. उसे वहां से बाहर निकालने के बाद अधिकारियों ने वापस जंगल में छोड़ दिया.

इस दौरान एक स्थानीय पशु चिकित्सक मार्कोस मौराओ ने कहा कि वनों की कटाई के कारण जंगली जानवर अब शहरी क्षेत्रों में आ रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘हम जानते हैं कि यह वनों की कटाई, बड़े जंगल की आग और इन जानवरों के प्राकृतिक आवास के विनाश के कारण हो रहा है.’



RELATED NEWS
Leave a Comment.