Sports News
एशिया कप के फाइनल में पहुंच सकता है भारत! आज के मुकाबले पर टिकी नजरें, जानिए पूरा समीकरण 07-Sep-2022

एशिया कप के सुपर चार में मंगलवार को भारतीय टीम को श्रीलंका से हार का सामना करना पड़ा। श्रीलंका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत पर 6 विकेट से जीत दर्ज की और टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई।

बता दें कि भारतीय टीम एशिया कप के सुपर चार स्टेज में लगातार 2 मैच हार चुकी है, जिससे उसकी फाइनल में पहुंचने की राह बेहद कठिन हो गई है। अब भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के साथ-साथ अन्य टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा।

आज पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच सुपर-4 के मुकाबले में कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। पाकिस्तान अगर आज का मुकाबला जीत जाता है तो भारत और अफगानिस्तान का सफर यहीं खत्म हो जाएगा। वहीं अफगानिस्तान अगर आज का मैच जीतता है तो भारत और अफगानिस्तान की उम्मीदें बरकार रहेगी।

भारतीय टीम का 8 सितंबर को अफगानिस्तान से मुकाबला होगा। भारतीय टीम को इस मैच में किसी भी हालत में जीत हासिल करनी होगी। 9 सितंबर को श्रीलंका और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। अगर श्रीलंका की टीम इस मैच में पाकिस्तान को हरा देती है तो टीम इंडिया फाइनल में पहुंच सकती है। ऐसे में टीम इंडिया को अफगानिस्तान को बड़े अंतर से हराना होगा ताकि उसका नेट रन रेट अफगानिस्तान और पाकिस्तान दोनों से अच्छा हो सकें।

फाइनल में ऐसे पहुंच सकता है भारत

7 सितंबर - अफगानिस्तान पाकिस्तान को हरा दे।
8 सितंबर - भारत अफगानिस्तान को हरा दे।
9 सितंबर - श्रीलंका पाकिस्तान को हरा दे।
भारत का नेट रन रेट पाकिस्तान-अफगानिस्तान से अच्छा होना चाहिए।



RELATED NEWS
Leave a Comment.