National News
36वें राष्ट्रीय खेलों का आज उद्घाटन करेंगे PM मोदी, 29 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं की देंगे सौगात 29-Sep-2022

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( pm narendra modi )29-30 सितंबर को गुजरात दौरे पर रहेंगे। इस दौरान वे सूरत, भावनगर, अहमदाबाद और अंबाजी में लगभग 29,000 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

36वें राष्ट्रीय खेलों का आगाज आज देश के सबसे बड़े अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने जा रहा है। खेलों का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM modi)रंगारंग समारोह के जरिए करेंगे। इस दौरान पीएम खेलों में भाग लेने आ रहे देश के 36 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लगभग 15 हजार खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों और ऑफिशियल्स को संबोधित करेंगे।

एक लाख से ज्यादा लोगों के आने की उम्मीद

समारोह के दौरान एक लाख से भी अधिक लोगों के स्टेडियम में जुटने की उम्मीद है। स्टेडियम( stadium) की क्षमता एक लाख से भी ज्यादा है। खेलों का मस्कट सावज (शेर) है। अंतिम बार राष्ट्रीय खेल 2015 में केरल में आयोजित हुए थे।

पीएम मोदी क्षेत्रीय विज्ञान केंद्र का भी उद्घाटन करेंगे 

प्रधानमंत्री मोदी भावनगर में क्षेत्रीय विज्ञान केंद्र का भी उद्घाटन करेंगे जो 20 एकड़ में फैला है और 100 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। क्षेत्रीय विज्ञान केंद्र (आरएससी) भावनगर दास नाला, नारी गाम, अहमदाबाद राजमार्ग, भावनगर के पास स्थित है।

30 सितंबर को अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना के पहले चरण को हरी झंडी दिखाएंगे

प्रधानमंत्री मोदी 30 सितंबर, 2022 को अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना के पहले चरण को हरी झंडी दिखाएंगे।



RELATED NEWS
Leave a Comment.