National News
अमेजन पे के साथ सुविधाजनक और सुरक्षि‍त भुगतान - अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2022 29-Sep-2022

Amazon.in पर अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल - 2000 से ज्‍यादा नए उत्‍पाद लॉन्‍च

डिजिटल भुगतान को भरोसेमंद, सुविधाजनक और फायदेमंद बनाकर अपने ग्राहकों की सेवा करने के लिए तत्‍पर - विकास बंसल, डायरेक्‍टर अमेजन पे

 

 Amazon.in पर अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल (AGIF) 2022 शुरू हो चुका है और पूरे देश में लाखों ग्राहकों तक पहुंचने के लिए ये विक्रेताओं और भागीदारों के लिए समर्पित है। अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल में 2000 से ज्‍यादा नए उत्‍पाद लॉन्‍च हुए हैं और सभी श्रेणियों में टॉप ब्रांड्स से विस्‍तृत चयन की पेशकश की गई है। रायपुर त्‍योहारों की तैयारी में जुटा है, ऐसे में अमेजन पे ने आज घोषणा की है कि त्‍योहारी सीजन के दौरान शहर में मनी ट्रांसफर और बिल भुगतान जैसे रोजमर्रा के उपयोग के मामलों में उसके यूपीआई इंस्‍ट्रूमेंट पर सबसे ज्‍यादा लेनदेन दर्ज किया गया है।  

अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2022 के पहले 36 घंटों में 50 करोड़ से ज्‍यादा भारतीयों ने Amazon.in पर कैशबैक और ईएमआई ऑफर्स को हासिल किया है, जबकि पिछले साल की तुलना में इस साल 50 प्रतिशत ज्‍यादा ग्राहकों ने ईएमआई या पे लेटर को चुना है। भारत के सबसे बड़े बैंक एसबीआई के साथ भागीदारी से, 30 करोड़ से ज्‍यादा भारतीयों ने एसबीआई क्रेडिट और डेबिट कार्ड पर इंस्‍टैंट डिस्‍काउंट ऑफर को हासिल किया है। ग्राहकों ने एसबीआई क्रेडिट और डेबिट कार्ड और ईएमआई ट्रांजेक्‍शन पर 28,000 रुपए तक का 10 प्रतिशत इंस्‍टैंट डिस्‍काउंट भी हासिल किया। एक औसत बिजनेस डे की तुलना में प्राइम मेंबर्स द्वारा फ्लाइट बुकिंग में 90 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई। प्राइम अर्ली एक्‍सेस (PEA) के दौरान, खरीदारी करने वाले 90 प्रतिशत लोगों ने अमेजन पे के जरिये रिवार्ड और कैशबैक हासिल किया। चार गुना अधिक को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड और 1.8 गुना अमेजन पे गिफ्ट कार्ड  (PEA'21 की तुलना में) जारी किए गए।  प्रत्‍येक चार खरीद में से एक ईएमआई पर, 3 में से प्रत्‍येक दो उत्‍पादों को नो कॉस्‍ट ईएमआई पर बेचा गया। अमेजन पे लेटर रजिस्‍ट्रेशन में 4 गुना की बढ़ोतरी दर्ज की गई। 

विकास बंसल, डायरेक्‍टर, अमेजन पे ने कहा, “अमेजन पे में,हम डिजिटल भुगतान को भरोसेमंद, सुविधाजनक और फायदेमंद बनाकर अपने ग्राहकों की सेवा करने के लिए तत्‍पर हैं।

 

रायपुर में देखा गया भुगतान रुझान पूरे भारत में ग्राहकों के विश्‍वास और इसे अपनाने का एक स्‍पष्‍ट प्रमाण है। अपने ग्राहकों की विविध जरूरतों को पूरा करने के लिए हमने अमेजन पे यूपीआई, अमेजन पे बैलेंस, क्रेडिट प्रोडक्‍ट्स- अमेजन पे लेटर, अमेजन पे आईसीआईसीआई को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड आदि सहित कई वैल्‍यू एडेड सर्विस पेश की हैं। हमारा लक्ष्‍य अपने ग्राहकों को ज्‍यादा बचत करने में मदद करना और साल के सबसे बड़े उत्‍सव के दौरान एक बेजोड़ भुगतान अनुभव प्रदान करना है।” 

रायपुर (छत्‍तीसगढ़) में, ग्राहकों और ऑफलाइन व्‍यापारियों के लिए यूपीआई भुगतान का सबसे पसंदीदा तरीका है, अमेजन पे पर टोटल ट्रांजेक्‍शन में से 86 प्रतिशत से ज्‍यादा इसके यूपीआई के जरिये हुए हैं। त्‍योहारी सीजन से पहले, अमेजन पे ने देखा कि रायपुर में ग्राहक अपने बिल भुगतान और तुरंत मनी ट्रांसफर के लिए अक्‍सर अमेजन पे का उपयोग कर रहे हैं। इसके अलावा, शहर में 4,000 से ज्‍यादा ग्राहकों ने अपना पहला अमेजन पे भुगतान भी सफलतापूर्वक पूरा किया है, और अमेजन पे आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड, अमेजन पे लेटर, अमेजन पे बैलेंस और अमेजन पे यूपीआई के लिए साइन-अप किया है। 

अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के दौरान, अमेजन पे ग्राहकों को रिवार्ड के रूप में 7500 रुपए तक जीतने का अवसर मिल रहा है। उन्हें विभिन्‍न फेस्टिव डील्‍स के लिए केवल Amazon.in पर अमेजन पे का उपयोग कर खरीदारी, बिलों का भुगतान करने, अपने फोन को रिचार्ज करने और पैसे जोड़ने या भेजने की जरूरत है। बाद में इन रिवार्ड को ग्रेड इंडियन फेस्टिवल के दौरान खरीदारी पर भुनाया जा सकता है। त्‍योहारी खरीदारी को आसान और ज्‍यादा फायदेमंद बनाने के लिए, जिन उपभोक्‍ताओं ने अमेजन पे आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन किया है, वे वेलकम ऑफर के रूप में 2500 रुपए तक के रिवार्ड का फायदा उठा सकते हैं। इसके अलावा,  जिन्‍होंने अमेजन पे लेटर को एक्‍टीवेट किया है उन्‍हें 60,000 रुपए तक के इंस्‍टैंट क्रेडिट के साथ फ्लैट 150 रुपए का कैशबैक मिलेगा।   

द ग्रेट इंडियन फेस्टिवल (GIF) में 2000 से ज्‍यादा नए प्रोडक्‍ट्स लॉन्‍च और टॉप ब्रांड्स की ओर से विस्‍तृत चयन शामिल है। ग्राहक लाखों स्‍माल मीडियम बिजनेसेस (SMBs) की ओर से उत्‍पादों पर पहले कभी न देखी गई डील्‍स का फायदा उठा सकते हैं। 11 लाख से ज्‍यादा विक्रेताओं के साथ ग्रेट इंडियन फेस्टिवल Amazon.in पर भारतीय एसएमबी और लोकल स्‍टोर के अनूठे उत्‍पादों सहित करोड़ों उत्‍पादों की पेशकश करता है।     

उद्घोषणा: उपरोक्‍त जानकारी, विवरण, डिस्‍काउंट विक्रेता और/या ब्रांड्स द्वारा उपलब्‍ध कराई गई है और अमेजन द्वारा इसे उसी आधार पर प्रदर्शित किया है। अमेजन इन दावों का समर्थन नहीं करता है और ऐसे दावों और जानकारी की सटीकता, शुद्धता, विश्‍वसनीयता या वैधता के बारे में कोई प्रतिनिधित्‍व नहीं करता है और इसके संबंध में किसी प्रकार की व्‍यक्‍त या निहित तरीके से कोई गारंटी या वारंटी प्रदान नहीं करता है। ऑफर स्‍टॉक खत्‍म होने तक वैध है। ‘Amazon.in एक ऑनलाइन मार्केटप्‍लेस है और स्‍टोर शब्‍द का अर्थ विक्रेताओं द्वारा पेश चयन के साथ एक स्‍टोरफ्रंट से है।'  

अमेजन पे के बारे में 
Amazon.in पर उसके बाहर कहीं भी, किसी भी चीज के लिए भुगतान करने के लिए अमेजन पे एक भरोसेमंद, सुविधाजनक और फायदेमंद तरीका है। अमेजन ने लाखों नकद लेनदेन करने वाले ग्राहकों के लिए डिजिटल लेनदेन शुरू करने को निरंतर सुविधाजनक बनाने के माध्‍यम से भारत में नकद-रहित समाज के निर्माण के लक्ष्‍य को पूरा करने के लिए इलेक्‍ट्रॉनिक भुगतान को प्रोत्‍साहित कर सरकार के दृष्टिकोण का समर्थन करना जारी रखा है। अमेजन पे का 'वन-क्लिक' पेमेंट्स ऑर्डर देने के समय ऑनलाइन भुगतान के उपभोक्‍ता अनुभव को  आसान बनाता है, जिससे चेकआउट प्रक्रिया तेज और आसान हो जाती है। अपने कैश-लोड फीचर के साथ, अमेजन पे डिलीवरी के समय सही नकद राशि देने के दर्द को भी खत्‍म करता है। अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें : https://www.amazon.in/amazonpay/home.

Amazon.in के बारे में  

अमेजन चार सिद्धांतों द्वारा निर्देशित है: प्रतिस्‍पर्धी पर ध्‍यान देने के बजाय ग्राहकों के प्रति जुनून, आविष्‍कार के लिए जुनून, परिचालन उत्‍कृष्‍टता के प्रति प्रतिबद्धता और दीर्घकालिक सोच। अमेजन धरती की सबसे अधिक ग्राहक-केंद्रित कंपनी, धरती की सर्वश्रेष्‍ठ नियोक्‍ता और कार्य करने के लिए धरती का सबसे सुरक्षित स्‍थान बनने का प्रयास कर रहा है। ग्राहक समीक्षाएं, वन-क्‍लिक शॉपिंग, व्‍यक्तिगत अनुशंसाएं, प्राइम, अमेजन द्वारा फुलफ‍िलमेंट, एडब्‍ल्‍यूएस, किंडल डायरेक्‍ट पब्लिशिंग, किंडल, करियर चॉइस, फायर टैबलेट, फायर टीवी, अमेजन ईको, अलेक्‍सा, जस्‍ट वॉक आउट टेक्‍नोलॉजी, अमेजन स्‍टूडियो, और क्‍लाइमेट प्‍लेज अमेजन की कुछ प्राथमिक चीजें हैं। अधिक जानकारी के लिए विजिट करें: www.amazon.in/aboutus
अमेजन पर समाचार के लिए, फॉलो करें www.twitter.com/AmazonNews_IN

‘Amazon.in एक ऑनलाइन मार्केटप्‍लेस है और स्‍टोर शब्‍द का अर्थ विक्रेताओं द्वारा पेश चयन के साथ एक स्‍टोरफ्रंट से है।'



RELATED NEWS
Leave a Comment.