National News
गौठान में 1 माह में 90 से अधिक गायों की मौत… नेता प्रतिपक्ष ने उच्चस्तरीय जांच और दोषियों के खिलाफ की सख्त कार्रवाई की मांग 04-Oct-2022

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ग्राम भैसों (पामगढ़) जिला जांजगीर-चाम्पा का अचानक दौरा किया तथा ग्राम के गौठान का निरीक्षण किया। गौठान में 12 से अधिक गौ माताओं के कंकाल मिले इस अवसर पर भारी संख्या में उपस्थित ग्रामीणजनों ने बताया कि पिछले 1 माह से ग्राम भैसों के इस गौठान में 90 से अधिक गायों की मृत्यु हुई है, अभी भी बड़ी संख्या में गाय बीमार है।

नेता प्रतिपक्ष चंदेल ने जब गौठान के संदर्भ में जानकारी ली तो पता चला कि इस गौठान में गायों के लिये चारा, पानी व छाया की व्यवस्था नहीं है जिसके कारण गौमाताएं असमय काल के गाल में समा रही हैं तथा गंभीर रूप से बीमार पड़ रहीं हैं। उन्होंने कहा कि छ.ग. में कांग्रेस की यह भूपेश सरकार गौठानों को लेकर बड़े-बड़े विज्ञापन व बड़ी-बड़ी चर्चाएं करती है, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और है। ग्रामभैसों सहित पूरे प्रदेश के गौठानों का यही हाल है। उन्होंने कहा कि गौठानों के बदहाली के लिए व गौमाताओं की मृत्यु के लिए जिम्मेदारी तय होनी चाहिए। नेता प्रतिपक्ष चंदेल ने आरोप लगाया कि अभी तक शासन व प्रशासन का जिम्मेदार अधिकारी वहां नहीं पहुंचा है। उन्होंने कहा कि गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष नजदीक में रहते है, लेकिन उन्हें जाने की फुर्सत नहीं मिली। उन्होंने कहा कि उसी गांव में शाकम्भरी बोर्ड के अध्यक्ष भी निवास करते है, लेकिन वह भी इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की जानकारी लेने का महसूस तक नहीं किया है।

नेता प्रतिपक्ष चंदेल ने ग्रामभैसों में 90 से अधिक हुई गायों के मौत का उच्चस्तरीय जांच की मांग की तथा दोषियों के खिलाफ शीघ्र सख्त कार्यवाही करने की मांग की है ताकि कहीं भी ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति प्रदेश के किसी भी गौठानों में न हो। इस दौरान नारायण चंदेल के साथ भाजपा जिला उपाध्यक्ष विवेका गोपाल, कृष्ण कुमार सिंग सार्वा, पामगढ़ मण्डल अध्यक्ष चंद्रकांत तिवारी, शेश शंकर तिवारी, किसान मोर्चा अध्यक्ष धनंजय सिंह, भाजपा जिला उपाध्यक्ष संतोषी सिंह, भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष संतोष लहरे, आकाश सिंह, विश्वनाथ यादव, रामलाल कश्यप, उदालिक साहू, शिवरीनारायण मण्डल अध्यक्ष संजीव बंजारे, सहित बड़ी संख्या में भाजपा के पदाधिकारी, निर्वाचित जनप्रतिनिधि एवं ग्रामभैसों के नागरिकगण उपस्थित थे।



RELATED NEWS
Leave a Comment.