National News
बड़ा हादसा : दो मंजिला मकान में लगी भीषण आग, एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत 30-Nov-2022

उत्तर प्रदेश। फिरोजाबाद के जसराना क्षेत्र के पाढ़म स्थित दो मंजिला मकान में भीषण आग लगने से तीन बच्चों सहित छह लोगों की दम घुटने और जलने से मौत हो गई। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि मकान में इन्वर्टर की बैटरी चार्ज करने का पैनल लगा था, जिस पर करीब 80 बैटरियां चार्ज हो रही थी। आग इन्हीं बैटरियों में शॉर्ट सर्किट से लगने की आशंका जताई गई है।

पाढ़म निवासी रमन प्रकाश का बाजार में ही दो मंजिला घर है। ग्राउंड फ्लोर पर उनकी इलेक्ट्रॉनिक्स, फर्नीचर और जूलरी की दुकानें हैं, जबकि पहली मंजिल पर वह परिवार के सदस्यों के साथ रहते हैं। आठ बजे के करीब मकान से धुआं उठने लगा। देखते ही देखते दोनों तल आग की लपटों में घिर गए। इससे परिवार के किसी भी सदस्य को बाहर निकलने का मौका नहीं मिला। पुलिस और प्रशासन कुछ ही देर में मौके पर पहुंच गया, लेकिन फायर ब्रिगेड की गाड़ियां घंटे भर देरी से पहुंची। फायर कर्मियों के आने के बाद आग बुझाने का काम शुरू हुआ। आग कम होने पर मकान में तलाशी अभियान चलाया गया।

रात करीब सवा दस बजे तक एक-एक कर छह शव निकाले गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मकान में रमन प्रकाश के अलावा पुत्र मनोज और उनकी पत्नी नीरज, छोटे पुत्र नितिन व उनकी पत्नी शिवानी और तीन बच्चे रह रहे थे। नितिन कस्बे में ही किसी कार्यक्रम में गया हुआ था, जबकि पिता रमन प्रकाश अपने गांव नगला इमलिया गए हुए थे। आग की सूचना मिलते ही नितिन घर पहुंचा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरी घटना की जानकारी लेकर अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्य में तेजी के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही दो-दो लाख की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

 


RELATED NEWS
Leave a Comment.